मदरसा जामिया हबीबिया पर चलेगा बुलडोजर!, प्रयागराज में 72 और मदरसों पर लगेगा ताला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2415719

मदरसा जामिया हबीबिया पर चलेगा बुलडोजर!, प्रयागराज में 72 और मदरसों पर लगेगा ताला

Prayagraj News : प्रयागराज के मदरसा जामिया हबीबिया में नकली नोट छापने के बाद प्रयागराज विकास प्राधिकरण बुलडोजर की कार्रवाई करने की तैयारी में है. 

फाइल फोटो

Madrasa Jamia Habibiya Masjid-e-Azam: प्रयागराज के मदरसा जामिया हबीबिया मस्जिदे आजम को जमींदोज करने की तैयारी है. अवैध निर्माण के चलते प्रयागराज विकास प्राधिकरण (PDA) ने मदरसे को सील कर दिया है. सूत्रों के मुताबिक, पीडीए ने मदरसे के जिम्मेदारों को अवैध निर्माण पर जवाब देने के लिए कहा है. संतोषजनक जवाब न मिलने पर पीडीए मदरसे को ध्वस्त कर सकती है. मदरसे के अवैध निर्माण पर पीडीए की टीम जल्‍द ही बुलडोजर चला सकती है. इन सब के बीच प्रयागराज में मदरसों पर बड़ा खुलासा हुआ है. जिले में 72 मदरसे बिना मान्‍यता के संचालित पाए गए हैं. इन भी एक्‍शन की तैयारी है.  

72 मदरसे अवैध पाए गए 
मदरसा जामिया हबीबिया मस्जिदे आजम में नकली नोट छापने के बाद अन्‍य मदरसों की जांच की गई. जिले में संचालित 267 मदरसों में 72 बिना मान्‍यता के संचालित पाए गए हैं. अल्पसंख्यक विभाग ने बिना मान्यता के मदरसों का डेटा शासन को भेज दिया है. माना जा रहा है कि जल्द ही बिना मान्यता वाले इन मदरसों के खिलाफ एक्शन शुरू होगा. वहीं, मदरसा जामिया हबीबिया मस्जिदे आजम पर बुलडोजर की कार्रवाई की तैयारी है. 

यह भी पढ़ें : Prayagraj News: मदरसे में नकली नोट छापने वाला प्रिंसिपल निकला जेहादी, RSS और देशविरोधी साजिश का भी खुलासा

यह भी पढ़ें : Prayagraj: जामिया हबिबिया को होती थी सालाना 2 करोड़ से ज्यादा की फंडिंग, नफरती माहौल बनाने का ट्रेनिंग सेंटर भी था मदरसा

Trending news