UP Board Results 2024: यूपी बोर्ड रिजल्ट की डेट का ऐलान जल्द संभव, छात्र फटाफट कर लें ये तैयारी
Advertisement

UP Board Results 2024: यूपी बोर्ड रिजल्ट की डेट का ऐलान जल्द संभव, छात्र फटाफट कर लें ये तैयारी

UPMSP up board results 2024: प्रदेश और जिला स्तर पर परिणाम की मेरिट भी तैयार कर ली गई है. अनुमति मिलते ही बोर्ड द्वारा रिजल्ट जारी कर दिया गया है. यूपी बोर्ड दसवीं व बारहवीं में छात्रों के बैठने कि कुल 51 लाख 99 हजार 300 है.

up board results 2024

UP Board Results 2024 date time / प्रयागराज: माध्यमिक शिक्षा परिषद यूपी बोर्ड से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है. दसवीं और बारहवीं का रिजल्ट जल्द ही जारी होगा. बोर्ड की तरफ से रिजल्ट जारी किए जाने की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. प्रदेश और जिला स्तर पर रिजल्ट की मेरिट भी तैयार की गई है. शासन से अनुमति मिलते ही बोर्ड का रिजल्ट जारी किया जाएगा. यूपी बोर्ड दसवीं और बारहवीं में कुल 51 लाख 99 हजार 300 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए हैं. 

आपको बता दें कि यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षा 22 फरवरी से 9 मार्च 2024 तक आयोजित हुई. यूपी बोर्ड परीक्षा 2024 में 55 लाख से अधिक बच्चों ने रजिस्ट्रेशन करवाया था. यूपी बोर्ड उत्तर पुस्तिकाओं की जांच प्रक्रिया खत्म हो चुकी है. नतीजे UPMSP की ऑफिशियल वेबसाइट upmsp.edu.in पर जारी होंगे.

और पढ़ें- UP Board Result 2024: यूपी बोर्ड टॉपर्स में सीतापुर-अयोध्या जैसे छोटे शहरों के छात्रों ने पिछले साल किया था कमाल

और पढ़ें- UP Board 10th 12th Result 2024: यूपी बोर्ड रिजल्ट का है इंतजार, नतीजों के पहले जान लें ग्रेडिंग सिस्टम
 
साइबर ठगों से करें बताओं
बोर्ड के रिजल्ट जब भी घोषित होते हैं. साइबर ठग भी एक्टिव हो जाते हैं. अगर आपके पास नंबर बढ़वाने से जुड़ी कोई भी बात सामने आए थो आपको ऐसी किसी भी फोन कॉल पर ध्यान नहीं देना चाहिए. बिना कारण किसी को भी पैसे न दें. ध्यान रखें कि ऑफिशियल बोर्ड की ओर से परीक्षार्थी को कॉल या मैसेज नहीं जाता है. 

ग्रेड सिस्टम मिलेगा?
यूपी बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम बस जारी ही होने वाले हैं. स्टूडेंट को कितने अंक आने पर क्या ग्रेड मिलेगा आइए इस बारे में जान लेते हैं. 80 से 100 के बीच के अंक आने पर छात्र को नंबरों पर A ग्रेड दिए जाएंगे. 60 से 79 के बीच B ग्रेड दिए जाएंगे. 45 से 59 के बीच C ग्रेड दिए जाएंगे. 33 से 44 के बीच D ग्रेड हासिल होंगे. उससे कम आने पर छात्रों को E ग्रेड दिए जाएंगे.

यह भी पढ़ें: यूपी चरण 1 वोटिंग, पीलीभीत, बिजनौर, नागीना, रामपुर लाइव अपडेट हिंदी में

Trending news