BJP के गांव संपर्क अभियान की तर्ज कांग्रेस लाई पुरवा प्रभारी का फॉर्मूला, प्रियंका गांधी कर रहीं टीम तैयार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand716641

BJP के गांव संपर्क अभियान की तर्ज कांग्रेस लाई पुरवा प्रभारी का फॉर्मूला, प्रियंका गांधी कर रहीं टीम तैयार

अभी तक ये प्रयोग केवल अमेठी और रायबरेली में ही हुआ था, लेकिन बाद में इसे खत्म कर दिया गया जिसके बाद कांग्रेस वहां भी काफी कमजोर हो गयी थी. ऐसे में अब ये प्रयोग पूरे यूपी में कांग्रेस करना चाहती है.

प्रियंका गांधी वाड्रा (फाइल फोटो)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में प्रियंका गांधी पार्टी को मजबूत करने के लिए रोजाना नए प्रयोग कर रही हैं. ऐसे में यूपी में संगठन को मजबूत करने के लिए अब कांग्रेस पुरवा प्रभारी बनाएगी. भाजपा के गांव संपर्क अभियान की सफलता को देखते हुए कांग्रेस अब खुद भी पुरवा प्रभारी प्लान लागू करने जा रही है. इसके तहत पार्टी जिला और ब्लॉक कमेटियां गठित करने के साथ ही अब हर गांव में पुरवा प्रभारी नियुक्त करेगी.  

हर जिले में कम से कम 300 सक्रिय कार्यकर्ताओं का ढांचा खड़ा किया जाएगा. इस प्लान के तहत युवाओं को ज्यादा तवज्जो दी जाएगी. अभी तक ये प्रयोग केवल अमेठी और रायबरेली में ही हुआ था, लेकिन बाद में इसे खत्म कर दिया गया जिसके बाद कांग्रेस वहां भी काफी कमजोर हो गयी थी. ऐसे में अब ये प्रयोग पूरे यूपी में कांग्रेस करना चाहती है.

अगले 4 महीने में संगठन मजबूत करने का लक्ष्य
एमएलसी दीपक सिंह ने कहा कि कांग्रेस के ही प्लान को भाजपा ने अपनाया था. अगले 4 महीने में यूपी में कांग्रेस का संगठन सबसे मजबूत होगा. कांग्रेस के इस बयान पर यूपी भाजपा के प्रवक्ता नवीन श्रीवास्तव पलटवार करते हुए कहते हैं कि कांग्रेस पार्टी हताश और निराश हो चुकी है. वो अपने कार्यकर्ताओं की कमियों को छुपाना चाहती है.

बाबरी विध्वंस मामले में मुरली मनोहर जोशी का बयान दर्ज, जानें कोर्ट के सामने क्या कहा?  

2022 की तैयारी अभी से
मौजूदा हालात में यूपी कांग्रेस को ये एहसास हो चुका है कि मजबूत संगठन न होने के कारण ही पार्टी पिछड़ती जा रही है. पुराने नेताओं की एक ऐसी भी जमात है जो जमीन पर काम करने की जगह पद से चिपके हुए हैं. जिन्हें देखते हुए ही ये फैसला लिया गया है. उत्तर प्रदेश की राजनीति में कांग्रेस तीस साल से ज्यादा समय से सत्ता से दूर है. 2022 का लक्ष्य हासिल करने के लिए प्रियंका गांधी ने पुराने चेहरों को साइडलाइन कर अपनी पसंद की टीम तैयार की. सूबे के तमाम मुद्दों पर प्रियंका योगी सरकार पर हमलावर हैं. ऐसे में अब पुरवा प्रभारी की नियुक्ति के बाद गांव तक पहुंचने का एक्शन प्लान तैयार किया जा चुका है.

Trending news