पीलीभीत: नगर कीर्तन निकालने पर हुई थी कार्रवाई, पंजाब सीएम ने की CM योगी से बात, अब होगा पुनर्विचार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand618793

पीलीभीत: नगर कीर्तन निकालने पर हुई थी कार्रवाई, पंजाब सीएम ने की CM योगी से बात, अब होगा पुनर्विचार

पुलिस से हुई बातचीत के बाद लोगों का कहना है कि पुलिस ने केस को सकारात्मक रुप से खत्म करने की बात कही है. साथ ही आगे से किसी भी प्रकार के कार्यक्रम को लेकर पुलिस से परमिशन लेने की भी बात कही है.

 

पुलिस ने इस मामले में धारा 144 के  उल्लंघन को देखते हुए 55 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था.

मो तारिक/पीलीभीत: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के पीलीभीत (Pilibhit) में बगैर अनुमति नगर कीर्तन निकालने और धारा 144 के उल्लंघन के मामले में पुलिस के द्वारा की गई कार्रवाई के बाद अब पुलिस ने नगर कीर्तन निकालने वाले लोगों को बुलाकर बात की है. पुलिस ने सभी लोगों से कहा कि प्रशासन सभी धर्मों का सम्मान करता है. इस मामले में नियमानुसार और सकारात्मक कार्रवाई की जाएगी.

दरअसल, नागरिकता संशोधन कानून के विरोध को देखते हुए जिले में धारा 144 लागू है. ऐसे में 28 दिसंबर को मांधोटांडा के गुरूद्वारा से एक नगर कीर्तन निकाला गया था. इस नगर कीर्तन में सैकड़ों लोग शामिल हुए थे. यह नगर कीर्तन रूरिया गुरूद्वारे पर जाकर समाप्त हुआ था. चूंकि जिले में धारा 144 लागू थी और ऐसे में 4 से ज्यादा लोगों के इकट्ठा होने पर प्रतिबंध रहता है इस आधार पर पुलिस ने इस मामले में धारा 144 के  उल्लंघन को देखते हुए 55 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था.

पंजाब के सीएम के ट्वीट से बढ़ा मामला

नगर कीर्तन निकालने वालों पर हुई एफआईआर के बाद इस मामले को लेकर पंजाब  के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ट्वीट कर बताया था कि उन्होंने इस मामले को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ से बात की और कार्रवाई पर पुनर्विचार करने की अपील की है. जिसके बाद पुलिस ने अब सभी लोगों को बुलाकर सकारात्मक रुख से कार्रवाई की बात की है.

वहीं पुलिस से हुई बातचीत के बाद लोगों का कहना है कि पुलिस ने केस को सकारात्मक रुप से खत्म करने की बात कही है. साथ ही आगे से किसी भी प्रकार के कार्यक्रम को लेकर पुलिस से परमिशन लेने की भी बात कही है. 

संपादन: विवेक शुक्ला

Trending news