बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 और ODI सीरीज में राकेश यादव करेंगे अगुवाई, सचिन तेंदुलकर कर चुके हैं तारीफ
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand970417

बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 और ODI सीरीज में राकेश यादव करेंगे अगुवाई, सचिन तेंदुलकर कर चुके हैं तारीफ

दिव्यांग क्रिकेटर राकेश यादव के क्रिकेट के हुनर और हौसले की तारीफ क्रिकेट के महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर समेत देश के कई दिग्गज क्रिकेटर भी कर चुके है.

बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 और ODI सीरीज में राकेश यादव करेंगे अगुवाई, सचिन तेंदुलकर कर चुके हैं तारीफ

सुनील सिंह/संभल: यूपी के संभल जिले में एक अति पिछड़े गांव के दिव्यांग क्रिकेटर राकेश यादव का चयन इंडिया की राष्ट्रीय दिव्यांग क्रिकेट टीम के कप्तान के लिए किया गया है. क्रिकेटर राकेश यादव अगले महीने बंगलादेश में होने वाली सीरीज में इंडिया की क्रिकेट टीम की कप्तानी करेंगे. राकेश यादव के इंडिया की राष्ट्रीय दिव्यांग क्रिकेट टीम के कप्तान के लिए चयन किए जाने से जिले के क्रिकेट प्रेमियों में जश्न का माहोल है ,लोग राकेश यादव के कुछ कर दिखाने के जज्बे और हौसले की जमकर तारीफ कर रहे है.

बांग्लादेश के खिलाफ करेंगे कप्तानी 
अपने बुलंद हौसले और कुछ कर दिखाने के जज्बे की बदौलत देश की राष्ट्रीय दिव्यांग क्रिकेट टीम के कप्तान बने राकेश यादव दिव्यांग युवाओं के लिए प्रेरणा बन गए है. संभल जिले की गुन्नौर तहसील क्षेत्र में अति पिछड़े गांव घोसली राजा के रहने वाले क्रिकेटर राकेश यादव एक पैर से अपंग हैं. लेकिन, इसके बाबजूद राकेश ने अपने हौसले से अपनी शारीरिक अपंगता को मात दे दी है. 

बुलंदशहर: सोमवार को गंगा किनारे राजकीय सम्मान के साथ होगा कल्याण सिंह का अंतिम संस्कार

राकेश यादव के हौसले और क्रिकेट के हुनर को देखते हुए बोर्ड ऑफ डिसवेल्ड क्रिकेट एसोसिएशन ने अगले महीने सितंबर में बंगलादेश में खेली जाने इंडिया वर्सेज बंगलादेश क्रिकेट सीरीज के लिए इंडिया की दिव्यांग क्रिकेट टीम का कप्तान चुना है.देश की राष्ट्रीय दिव्यांग क्रिकेट टीम दिव्यांग क्रिकेटर राकेश यादव की कप्तानी में बंगला देश में एकदिवसीय क्रिकेट मैच और टी 20 सीरीज में भाग लेगी.

मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे के बाद रामलला की शरण में गए थे कल्याण सिंह, गवाह है ये तस्वीर 

17 साल से खेल रहे क्रिकेट 
वर्ष 2004 में मुरादाबाद मंडल की दिव्यांग क्रिकेट टीम में खेलकर अपने क्रिकेट कैरियर की शुरू आत करने वाले दिव्यांग क्रिकेटर राकेश यादव वर्ष 2005 में उत्तर प्रदेश स्तरीय क्रिकेट टीम में खेलने के साथ ही वर्ष 2008 में यूपी की दिव्यांग क्रिकेट टीम की कप्तानी भी कर चुके हैं. यही नहीं दिव्यांग राकेश यादव अपने क्रिकेट के हुनर की बदौलत हरियाणा राज्य की दिव्यांग क्रिकेट टीम की कप्तानी करते हुए वर्ष 2014 में विजय वाड़ा , 2016 में चंडीगढ़ , 2018 में हैदराबाद में राष्ट्रीय दिव्यांग क्रिकेट टूर्नामेंट की ट्राफी जीत चुके है. 

OMG: नन्हें से बच्चे ने पकड़ लिया इस खतरनाक जानवर की पूंछ, विश्वास ना हो तो देखें VIRAL VIDEO

दिव्यांग क्रिकेटर राकेश यादव के क्रिकेट के हुनर और हौसले की तारीफ क्रिकेट के महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर समेत देश के कई नामी गिरामी क्रिकेट खिलाड़ी भी कर चुके है. राकेश यादव का इंडिया की दिव्यांग क्रिकेट टीम के लिए बतौर कप्तान चयन किए जाने से जिले के क्रिकेट प्रेमियों में खुशी का माहौल है.  गुन्नौर क्षेत्र के पूर्व सपा विधायक राम खिलाड़ी यादव समेत तमाम क्रिकेट प्रेमी दिव्यांग राकेश यादव का स्वागत कर उन्हें बधाई दे रहे है. 

WATCH LIVE TV

 

 

Trending news