रामपुर: नवाब खानदान का तोता हो गया है गुम, ढूंढने वाले को मिलेगा मोटा इनाम

तोते की जानकारी देने वाले को 10 हजार और खोजकर लाने वाले को 20 हज़ार रुपये का नकद इनाम देने की घोषणा की गई है. 

रामपुर: नवाब खानदान का तोता हो गया है गुम, ढूंढने वाले को मिलेगा मोटा इनाम
तोते के खोजने के लिए पूरा नवाब खानदान परेशान है.

रामपुर: पालतू जानवर से किसे प्यार नहीं होता. जानवर हो या पक्षी घर में अगर पाला जाता है, तो घर का सदस्य जैसा ही हो जाता है. कुछ ऐसा ही हाल रामपुर के नबाब खानदान के तोता का भी है. तोता पूरे रामपुर में चर्चा की विषय बना हुआ है. एक तोते के खो जाने पर उसके लिए सड़कों पर मुनादी की जा रही है. सड़कों पर लोगों से मुनादी कर कहा जा रहा है कि जो तोते को पकड़कर लाएगा, उसे इनाम से नवाजा जाएगा. इनाम भी थोड़ी बहुत नहीं, पूरे 20 हजार का रखा गया है. 

तोते की मुनादी का वीडियो शहर में वायरल हो रहा है. दरअसल, रामपुर में नवाब परिवार से ताल्लुख रखने वाली सनम अली खान का एक पालतू तोता गम हो गया. नवाब हामिद अली खान उनके परनाना हुआ करते थे. 
तोता उनके परिवार के सदस्य बन गया था. लेकिन तोते को गुम होने के बाद रामपुर का नवाब खानदान के सदस्य दुखी है.  

आलम ये है कि शहरभर में नवाब खानदान की तरफ से शहर में एनाउसमेंट कराकर तोते को तलाशा जा रहा है. तोते की जानकारी देने वाले को 10 हजार और खोजकर लाने वाले को 20 हज़ार रुपये का नकद इनाम देने की घोषणा की गई है. 

बताया जा रहा है कि नवाब साहब कि परनातिन सनम खान ने साल 2010 में मार्केट से एक तोते का बच्चा लेकर लिया था. तोते से उन्हें इस कदर लगाव हुआ कि अपने से ज्यादा वो तोते का ध्यान रखती थीं. उसके खाने-पीने के साथ रहने का खास ध्यान दिया जाता था. तोता घर में ही रहता था. 

सनम बताती हैं कि तोता वीडियो कॉल पर बात भी करता था. उसको उन्होंने बच्चे की तरह पाला था. लेकिन, एक दिन वह घर से बाहर गई हुई थीं. अपने एक रिश्तेदार के घर उन्होंने तोते को छोड़ा था, वहीं से वह उड़ गया और वापस नहीं आया.