रेप पीड़िता की दादी ने पुलिस ऑफिस के सामने किया आत्मदाह का प्रयास, आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई ना होने से थी परेशान
Advertisement

रेप पीड़िता की दादी ने पुलिस ऑफिस के सामने किया आत्मदाह का प्रयास, आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई ना होने से थी परेशान

मामला बिनौली थाना के दोझा गांव का है. यहां रहने वाली एक महिला की पोती के साथ 9 अगस्त को पड़ोसी युवकों ने दुष्कर्म किया था.

फाइल फोटो.

कुलदीप चौहान/बागपत: यूपी के बागपत जिले में एक महिला ने पुलिस ऑफिस के सामने अपने ऊपर पेट्रोल डालकर आत्मदाह करने की कोशिश की. लेकिन पुलिस की तत्परता से महिला की जान बच गई. दरअसल, महिला जब पेट्रोल डाल रही थी तो मौके पर मौजूद पुलिस और अन्य लोगों ने उसके हाथ से बोतल छीन ली. उसे किसी तरह समझा-बुझाकर शांत किया. इसके बाद पुलिस ने महिला की समस्या सुनी. 

क्या है पूरा मामला?
मामला बिनौली थाना के दोझा गांव का है. यहां रहने वाली एक महिला की पोती के साथ 9 अगस्त को पड़ोसी युवकों ने दुष्कर्म किया था. इस मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया. साथ ही एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. वहीं, मामले में अन्य आरोपी फरार चल रहे हैं. पीड़िता की दादी का आरोप है कि गिरफ्तार हुए आरोपी के परिजन और फरार आरोपी उन पर दबाव बना रहे हैं. फैसला न करने पर जान से मारने की धमकी दे रहे हैं. फर्जी मुकदमे में फंसाने की बात कह रहे हैं. इस बात की शिकायत उन्होंने बिनौली थाना पुलिस से की, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई. कार्रवाई न होने से परेशान और आरोपियों के दबाव बनाने से डरी- सहमी महिला एसपी ऑफिस पहुंची. यहां उसने आत्मघाती कदम उठाया. 

एसपी ने सीओ क्राइम को सौंपी जांच
इस मामले में एसपी बागपत नीरज कुमार जादौन का बयान सामने आया है. एसपी ने बताया कि इस मामले में दो एफआईआर दर्ज हुई थी. जिसमें पहली एफआईआर दुष्कर्म से संबंधित थी, जिसके आरोपी को 25 अगस्त को गिरफ्तार कर कोर्ट के समक्ष पेश किया था. वर्तमान में आरोपी जिला जेल में बंद है. वहीं, दूसरी एफआईआर एससी-एसटी एक्ट से संबंधित है. इसकी विवेचना सीओ बागपत द्वारा की जा रही है.  प्रथम द्रष्टया प्रतीत हो रहा है कि महिला ने आत्महत्या करने का प्रयास दूसरी एफआईआर को प्रभावित करने के उद्देश्य से किया. आत्मदाह के प्रयास की जांच सीओ क्राइम हरीश भदौरिया को सौंपी गई है. 

WATCH LIVE TV

 

Trending news