Business Leadership Summit: सुविधाओं के साथ मौके हैं, धैर्य के साथ बस शुरुआत करिए
Advertisement

Business Leadership Summit: सुविधाओं के साथ मौके हैं, धैर्य के साथ बस शुरुआत करिए

Business Leadership Summit: सुविधाओं के साथ मौके हैं, धैर्य के साथ बस शुरुआत करिए- ऐसे है सफल बिजनेसमैन के राज

Business Leadership Summit: सुविधाओं के साथ मौके हैं, धैर्य के साथ बस शुरुआत करिए

लखनऊ: Real Estate Conclave और Business Leadership Summit समिट में प्रदेश के नामचीन बिल्डर्स अपनी बात रख रहे हैं. इस चर्चा में बहुत से बिजनेस जगत के लोग मौजूद हैं. इस कॉन्क्लेव में वो बिजनेसमैन शामिल हो रहे हैं जिन्होंने अपना एक अलग ही मुकाम बनाया. कोरोना काल में जिन्होंने अपने काम में क्वालिटी बनाए रखी. इस मौके पर त्रिवेणी अलमीरा के फाउंडर चेयरमैन वरूण तिवारी, बिल्डर अमित जैन और फूड इंटस्ट्री का परिचित नाम अनुज जैन ने अपने अनुभव साझा किए.

ये भी पढ़ें- कृषि कानून किसानों के हित में, विपक्ष कर रहा ट्विटर की राजनीति- डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य

हमने विपत्ति में अवसर खोजे- अमित जैन
इस कॉन्क्लेव में अमित जैन ने कहा कि हमने विपत्ति में मौके ढूंढे हैं. कोविड की विपत्ति में हम सब साथ रहे. मुझे हमेशा दोस्तों और अपनी फैमिली से प्रेरणा मिली. हम आगे बढेंगे और काम करने के लिए कोई वजह हो तो और भी मजा आता है. हम दूसरों की हमेशा मदद करते रहे हैं और आगे भी करते रहेंगे. मैं जो भी प्रोजेक्ट बनाता हूं तो लोगों की मदद करता हूं. हमने ऑटोमेशन पर ध्यान दिया, हमने अभी कुछ इम्यूनिटी बूस्टर की रेंज पेश की है, विपत्ति में हमने अवसर ढूंढे यही हमारी सफलता का राज है. उन्होंने कहा कि हमने बिल्डर डेवलेपमेंट चार्ज नहीं लिया, यहां तक कि जिन ब्लॉक को बेचा जा चुका था उन पर भी बराबर काम कराता हूं, बिल्डर्स का ट्रस्ट सबसे ज्यादा जरूरी है.

सफलता जरूर मिलेगी बस उद्देश्य साफ होना चाहिए- वरूण तिवारी
त्रिवेणी अलमेरा के फाउंडर चेयरमैन वरूण तिवारी ने कहा कि इस कोरोना काल में जैसे सबने धैर्य का परिचय दिया है. ऐसे ही डटे रहें और आगे बढ़ें. वरूण तिवारी ने कहा कि ये हमारी सनातन संस्कृति, ग्रंथ और संत हमारी बहुत बड़ी ताकत है. हमारे अंदर बस पहचानने की क्षमता होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि हमारा संयोग रहा कि नौकरी नही कर पाए और अपना काम शुरू किया. जैसे मैंने पढ़ाई की उसी में आगे बढ़ा. मतलब थ्योरी और प्रेक्टिकल एक ही रहा. ये ही मेरी सफलता का कारण है. वरुण तिवारी ने कहा कि समाज के लोगों को मैं ये  मैसेज देना चाहता हूं कि जो बच्चे जिस विषय में पढ़ाई करें उसी में आगे बढ़ें. थ्योरी को जानें तो प्रेक्टिकल भी उसी में करें. आप पढ़ाई किसी और से करो और आगे कुछ करो तो सफलता नहीं मिलेगी. आध्यात्मिक गीता में हर एक उलझन को सुलझाने का निदान है. गीता में हर सवाल का जबाव गीता में है. 

फूड प्रोसेसिंग में बहुत संभावनाएं-अनुज जैन
फूड इंडस्ट्री में बहुत संभावनाएं हैं. हमें इस पर लगातार काम करना चाहिए. अनुज जैन ने कहा कि कृषि कानून को लेकर यूपी सरकार ने अच्छा काम किया है. यूपी सरकार ने सड़क और बिजली पर ध्यान दिया है. अब यूपी का किसान आत्मनिर्भर हो रहा है. किसान यूपी में बहुत अच्छा काम कर रहे हैं, उनको फसल का मूल्य मिल रहा है. किसान के पास बहुत से मौके हैं. फूड प्रोसिसिंग पर काम हो रहा है. फूड प्रोसिसिंग से रोजगार मिल रहा है. इसके लिए यूपी सरकार ने बहुत सपोर्ट किया है. यूपी में उधोग लगाना सरल हो गया है. सुविधाएं हैं, अवसर बहुत हैं, बस शुरुआत करिए, क्वालिटी सबसे ज्यादा जरूरी है. आप अपने काम को बेहतर बनाएं परिणाम अच्छे मिलेंगे. 

ये भी पढ़ें- BJP के दिग्गज नेता सत्यदेव सिंह का निधन, पत्नी की मौत के बाद लगा था सदमा

WATCH LIVE TV

Trending news