Guruwar ke Upay: गुरुवार को इन चीजों का करें दान, धन-दौलत में होगी बेशुमार वृद्धि
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1818110

Guruwar ke Upay: गुरुवार को इन चीजों का करें दान, धन-दौलत में होगी बेशुमार वृद्धि

Guruwar ke Upay: गुरुवार का दिन जगत के पालनहार श्री हरि को समर्पित होता है. बृहस्पतिवार को कुछ छोटे-मोटे उपाय कर आप विष्णु जी का आशीर्वाद प्राप्त कर सकते हैं. 

Guruwar Ke Upay

Guruwar ke Upay: आज 10 अगस्त, दिन गुरुवार है. हिंदू धर्म में गुरुवार का विशेष महत्व है. यह दिन भगवान विष्णु को समर्पित होता है. इस दिन विष्णु जी की पूजा-अर्चना का विशेष महत्व है. मान्यता है कि अगर भगवान विष्णु प्रसन्न हो जाएं तो भक्तों को आशीर्वाद देते हैं. उनकी कृपा से घर में सुख-शांति और समृद्धि बनी रहती है. यही वजह है कि जगत के पालनहार को प्रसन्न करने के लिए लोग कई तरह के उपाय करते हैं. ऐसे में आप भी कुछ विशेष उपाय कर भगवान विष्णु का आशीर्वाद प्राप्त कर सकते हैं. 

गुरुवार को करें ये उपाय 
1. बृहस्पतिवार के दिन केले के पेड़ की पूजा करनी चाहिए. इस दौरान केले के पेड़ में चना-गुड़ और हल्दी चढ़ाएं. इससे विष्णु भगवान प्रसन्न होते हैं.
2. गुरुवार के दिन पानी में हल्दी डालकर स्नान करें. इस उपाय से भाग्य उदय होता है. साथ ही कुंडली में गुरु दोष दूर होता है. 
3. गुरुवार के दिन पीले रंग के वस्त्र पहनने चाहिए. मान्यता है कि ऐसा करने से आप जिस काम के लिए घर से निकले हैं, वह जरूर पूरा होता है.  
4. इस दिन पीली वस्तु जैसे सोना, हल्दी, चना, पीले फल आदि का दान करना चाहिए. इससे जातक की आर्थिक स्थिति में सुधार आता है. 
5. गुरुवार के दिन सत्यनारायण भगवान की कथा जरूर सुननी चाहिए. इसके साथ ही विष्णु सहस्रनाम का पाठ करना चाहिए. इससे घर में सुख-समृद्धि आती है. मां लक्ष्मी की कृपा से धन की कमी नहीं होगी. 

इन मंत्रों का करें जाप 
1. श्री विष्णु मूल मंत्र

ॐ नमोः नारायणाय॥

2. श्री विष्णु भगवते वासुदेवाय मंत्र
ॐ नमोः भगवते वासुदेवाय॥

3. श्री विष्णु गायत्री मंत्र
ॐ श्री विष्णवे च विद्महे वासुदेवाय धीमहि।
तन्नो विष्णुः प्रचोदयात्॥

4. मंगल श्री विष्णु मंत्र
मङ्गलम् भगवान विष्णुः, मङ्गलम् गरुणध्वजः।
मङ्गलम् पुण्डरी काक्षः, मङ्गलाय तनो हरिः॥

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा. 

Rashifal 10 August 2023: कन्या समेत इन तीन राशियों को मिलेगा धन लाभ का खुला आसमान, जानें मेष से लेकर मीन तक का हाल

Aaj Ka Panchang 10 August: आज का पंचांग, जानें गुरुवार की तिथि, ग्रह, शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय

Trending news