Aaj Ka Rashifal: बहुत कशमकश में रहेंगी दो राशियां, इन जातकों के काम होंगे पूरे,पढ़ें मेष से लेकर मीन तक का हाल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2299136

Aaj Ka Rashifal: बहुत कशमकश में रहेंगी दो राशियां, इन जातकों के काम होंगे पूरे,पढ़ें मेष से लेकर मीन तक का हाल

Aaj Ka Rashifal 20 June 2024:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 20 जून दिन गुरुवार है.     

Aaj Ka Rashifal

Aaj Ka Rashifal 20 June 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 20 June 2024, गुरुवार है. ये दिन विष्णु जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

मेष राशि: मेष राशि वालों के लिए दिन मध्यम रहेगा. परिवार में किसी बात को लेकर विवाद हो  सकता है. सेहत ठीक है, पर गाड़ी चलाते समय सावधानी बरतें. छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें. लव लाइफ ठीक है.

वृषभ राशि: वृषभ राशि के लिए दिन शानदार रहेगा. आज आप किसी पर गुस्सा करने से बचें, झगड़ा हो सकता है. बिजनेस में दोपहर बाद मुनाफा हो सकता है. पति-पत्नी के बीच तनाव हो सकता है.

मिथुन राशि: मिथुन राशि वाले प्रेम प्रसंग में अत्यधिक भावुकता से बचें. प्रेम विवाह की आपकी योजना धरी की धरी रह जाएगी. जिससे आपको भावनात्मक आघात लगेगा. किसी अपराधी व्यक्ति से दूरी बनाकर रखें. आपको चक्कर में पढ़ना पड़ेगा.

कर्क राशि: कर्क जातकों के लिए दिन हल्का रहेगा. परिवार में किसी रिश्तेदार का आना हो सकता है. लव लाइफ ठीक चलेगी. विवाह के प्रस्ताव कुंवारों के लिए आ सकते हैं. छात्र पढ़ाई पर ध्यान दें.

सिंह राशि: सिंह जातकों के लिए दिन कुछ तनाव भरा रह सकता है. शादीशुदा जीवन में परेशानी आ सकती है. ऑफिस में काम ज्यादा रहेगा. सेहत ठीक है, बाहर का खाना खाने से बचें.

कन्या राशि: कन्या जातकों के लिए दिन मध्यम रहेगा. शादी शुदा जीवन ठीक है. कामकाज ठीक रहेगा. घर के बड़े बुजुर्गों का सम्मान करें. आज केले के वृक्ष का हल्दी, चने की दाल, पीले फूल, धूप ,दीप से पूजन करें.

तुला राशि: तुला जातकों के लिए गुरुवार मिला जुला रहेगा. छात्र पढ़ाई के सिलसिले में बाहर जा सकते हैं. दोस्तों के साथ बाहर घूमने जा सकते हैं. बिजनेस में मुनाफा हो सकता है.

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि वालों के लिए दिन अच्छा है. छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें. लव लाइफ में कुछ परेशानियां हो सकती है.ससुराल पक्ष के किसी मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होने हेतु जा सकते हैं. 

धनु राशि: धनु जातकों के लिए मध्यम रहेगा. घर से बाहर जाना पड़ा सकता है. परिवार में सब ठीक रहेगा. पति पत्नी के बीच मनमुटाव हो सकता है. युवा अपने काम पर ध्यान दें.

मकर राशि: मकर जातकों के लिए गुरुवार का दिन हल्का रहेगा. नौकरी और कारोबार में कुछ परेशानियां आ सकती हैं. किसी तीसरे व्यक्ति की वजह से परेशानी पैदा हो सकती है. लव लाइफ बढ़िया चलेगी.

कुंभ राशि: कुंभ जातकों के लिए दिन मिला जुला रहेगा. घर में मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें. लव लाइफ ठीक चलेगी. सेहत नरम रहेगी.

मीन राशि: मीन जातकों के लिए दिन अच्छा रहेगा. आज कहीं बाहर घूमने का प्लान परिवार के साथ बनाएंगे. विवाह के लिए रिश्ते आ सकते हैं. शादीशुदा जीवन ठीक चलेगा. बिजनेस में लाभ हो सकता है.

 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

Trending news