Aaj Ka Rashifal: जन्माष्टमी के दिन मिथुन, कन्या राशि वालों को करनी होगी मेहनत! इन राशि वालों को होगा फायदा, पढ़ें राशिफल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2399235

Aaj Ka Rashifal: जन्माष्टमी के दिन मिथुन, कन्या राशि वालों को करनी होगी मेहनत! इन राशि वालों को होगा फायदा, पढ़ें राशिफल

Aaj Ka Rashifal 26 August 2024:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 26 अगस्त दिन सोमवार है.  

Aaj Ka Rashifal: जन्माष्टमी के दिन मिथुन, कन्या राशि वालों को करनी होगी मेहनत! इन राशि वालों को होगा फायदा, पढ़ें राशिफल

Aaj Ka Rashifal 26 August 2024: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 26 अगस्त दिन सोमवार है.   

मेष राशि: मेष राशि के लोगों को किसी योजना को कार्य रूप देने में कठिनाई होगी. व्यवसाय में ठहराव से क्षोभ संभव है. पड़ोसियों से संबंध अच्छे होंगे. किसी खास विषय धर्म, आध्यात्मिक कार्य में आस्था जागृत होगी. आध्यात्मिक उन्नति होगी. व्यापार व उद्योग में किंचित अवरोध के बाद सफलता मिलेगी. कोई रुका हुआ काम पूरा होगा.

वृषभ राशि: वृषभ राशि वालों के किसी महत्वपूर्ण काम में अकारण विघ्न आ सकता है. अन्यथा काम बिगड़ सकता है. कार्य क्षेत्र में नए सहयोगी लाभकारी सिद्ध होंगे. कार्यक्षेत्र में ,नौकरी में नौकर चाकर का सुख प्राप्त होगा. कोर्ट कचहरी के मामले में सफलता मिलेगी.

मिथुन राशि: मिथुन राशि वालों के नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बनेंगे. कार्य क्षेत्र में अत्यधिक व्यस्तता बनी रहेगी. किस अधूरे कार्य के पूरे होने के योग हैं. व्यापार में मित्रों व परिजनों का सहयोग मिलेगा. राजनीति में महत्वपूर्ण कार्य मिल सकता है. नवीन व्यापार को शुरू करने से बचें अन्यथा भविष्य में हानि हो सकते हैं.

कर्क राशि: कर्क राशि वाले किसी अन्य के विवाद में पड़ने से बचें. आपको जेल जाना पड़ सकता है. कार्य क्षेत्र में विघ्न बाधा आ सकता है. यात्रा में कीमती सामान का विशेष ध्यान रखें. चोरी हो सकता है. रोजगार की तलाश पूरी नहीं होगी.

सिंह राशि: जीविका के क्षेत्र में कार्यरत सिंह राशि वाले को नौकरी में अपने सहयोगियों के साथ अधिक तालमेल बनाने की आवश्यकता रहेगी. क्रोध पर नियंत्रण रखें. कार्य क्षेत्र में सहयोगियों के साथ मतभेद आदि उभर सकती हैं. व्यवसाय के क्षेत्र में संलग्न लोगों को अधिक परिश्रम करने पर भी सामान्य लाभ मिलेगा. 

कन्या राशि: कन्या राशि वालों के शत्रु पक्ष परास्त होंगे. किसी महत्वपूर्ण कार्य में सफलता मिलेगी. व्यापार में नए सहयोगी बनेंगे. राजनीति में पद एवं प्रतिष्ठा बढ़ेगी. गुप्त योजनाओं में अभिरुचि रहेगी. किसी महत्वपूर्ण कार्य में सहयोग मिलेगा. कार्यक्षेत्र में लोगों से सहयोग एवं सम्मान मिलेगा. 

तुला राशि: तुला राशि वालों के कार्यक्षेत्र में पहले से चली आ रही है बाधाएं दूर होंगे. आय के स्रोतों में वृद्धि होगी. नौकरी में पदोन्नति लाभ प्राप्त होने की संभावना रहेगी. व्यवसाय के क्षेत्र में कार्यरत व्यक्तियों को नवीन व्यवसाय के प्रति अभिरुचि बढ़ेगी. निजी व्यापार करने वाले व्यक्तियों को अपने व्यापार को अच्छा बनाने की एक कोशिश करनी चाहिए. 

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि वालों के नौकरी में पदोन्नति के योग बनेंगे. व्यापार में नए प्रयोग लाभकारी सिद्ध होंगे. बेरोजगारों को रोजगार प्राप्त होगा. कार्य क्षेत्र में मित्रों से भेंट होगी. लेखन कार्य से जुड़े लोगों के लेखन की जनता में सराहना होगी. राजनीति में पद एवं प्रतिष्ठा बढ़ेगी. करवास से मुक्त होंगे.

धनु राशि: धनु राशि वालों के कार्यक्षेत्र में आने वाली बाधा कम होगी. किसी महत्वपूर्ण कार्य के सिद्ध होने से मन में प्रसन्नता बढ़ेगी. किसी अनचाही लंबी दूरी की यात्रा पर जाने के योग बनेंगे. अथवा किसी पर्यटक स्थल की यात्रा पर जाने के योग बनेंगे. आय के स्रोतों में वृद्धि होगी. 

मकर राशि: मकर राशि वालों का अपनी माता से अकारण मतभेद हो सकता है. भूमि संबंधी कार्य में हानि होने की संभावना है. व्यर्थ वाद विवाद से बचें अन्यथा झगड़ा हो सकता है. कोई भी नया कार्य करने से बचें अन्यथा हानि हो सकती है. पेट दर्द होने से कार्य क्षेत्र में सुविधा हो सकती है. 

कुंभ राशि: कुंभ राशि वालों को कोई शुभ समाचार मिल सकता है. गोचर ग्रह भाग्य विकास में सहायक है. विचार अधीन योजना को कार्य रूप देने में सफलता मिलेगी. अतीत के संदर्भ में नहीं योजना का लाभ होगा. रोजमर्रा के कार्य में विघ्न आ सकता है. घनिष्ठ साथी पदोन्नति में बाधक बन सकता है. 

मीन राशि: मीन राशि वालों के कार्यक्षेत्र में कोई विश्वास पात्र व्यक्ति छल कर सकता है. आप सावधानियां बरतें. नौकरी में आपकी बौद्धिक क्षमता के कारण कुछ साथी जलन का अनुभव करेंगे. राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी पर आपकी श्रेष्ठता सिद्ध होगी. व्यापार में विस्तार की योजना सफल होगी. 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

यह भी पढ़ें:  Weekly Vrat Tyohar List: इस सप्ताह अजा एकादशी और पिठोरी अमवस्या समेत कई व्रत- त्योहार, यहां देखें पूरी लिस्ट
यह भी पढ़ें:  Vastu Tips: Hartalika Teej 2024: लो आ गई हरतालिका तीज, सुहागिनों के लिए करवा चौथ से भी कठोर निर्जला व्रत कब?

Trending news