According To Astrology: सितम्बर में जन्मे लोगों में होती हैं ये खास खूबी, औरों से अलग होता है इनका हर अंदाज
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1836206

According To Astrology: सितम्बर में जन्मे लोगों में होती हैं ये खास खूबी, औरों से अलग होता है इनका हर अंदाज

According To Jyotish: जन्मतिथि के अनुसार 23 अगस्त से 22 सितंबर के बीच जन्म लेने वाले लोग कन्या राशि के होते हैं, जबकि 23 सितंबर से 23 अक्टूबर के बीच पैदा हुए बच्चे तुला राशि के होते हैं. यहां जानें कैसा होता इनका स्वभाव और किस्मत. 

 

according to astrology

According To Astrology: साल का 9वां महीना सितंबर अंकज्योतिष के हिसाब से मंगल का महीना होता है.अंक ज्योतिष के अनुसार, सितंबर मंगल ग्रह का महीना माना जाता है. मंगल साहस और पराक्रम का कारक होता है. इस माह में जन्में लोग खुद को एक बहुत मजबूत व्यक्ति के रूप में देखते हैं और हमेशा डटे रहते हैं. मंगल जोश और उत्साह का कारक ग्रह है.  
इस माह में जन्में लोग बहुत बेबाक होते हैं और स्पष्ट रूप से अपनी बात कहते हैं. इनका दिल साफ और कोमल होता है. यहाँ जानें कैसा होता हैं इनका जीवन, लव लाइफ और स्वभाव कैसा होता है. 

सितम्बर में जन्में लोग बहुत खास होते हैं. यूं तो यह बहुत ही कोमल दिल के और उदार होते हैं लेकिन यह अपने आपको बहुत महत्त्व देते हैं. इन्हे अच्छा नहीं लगता कि कोई उन्हें अनदेखा करे या उनका अपमान करे. वह बेबाकी से  इस व्यवहार का कारण पूछते हैं.  इस महीने में जन्में लोग बहुत मेहनती होते हैं और सब कुछ जल्दी से जल्दी हासिल करना चाहते हैं. हालाँकि इसके लिए उन्हें बहुत संघर्ष पड़ता है. इनका दिल बहुत नेक होता है.

ये खबर जरूर पढ़ें- According To Astrology: इन पक्षियों का आपके घर में आना है बहुत ही शुभ, बढ़ेगी सुख शांति और धन दौलत

ऐसा होता है करियर
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सितम्बर में जन्में लोगों को करियर में सफलता के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ती है लेकिन सफलता हासिल जरूर होती है. यह लोग साइंटिस्ट, शिक्षक, कलाकार, सलाहकार और अच्छे राजनितिज्ञ बन सकते हैं. यह लोग जिस भी काम को हाथ में लेते हैं उसको पूरी डेडिकेशन के साथ करते हैं. इसलिए आस पास के लोग इन्हे प्यार और सम्मान देते हैं. इनका करियर बुलंदी पर पहुँचता है.

सितंबर में जन्मे लोगों की लव लाइफ 
सितंबर माह में जन्मे लोगों का वैवाहिक जीवन बहुत ही सुखद होता है. शादी से पहले भी इन्हे अपने प्रेमी या प्रेमिका से पूरा सपोर्ट और प्यार मिलता है. कभी-कभी कुछ गलतियों के कारण शादीशुदा जीवन में उतार-चढ़ाव भी देखने पड़ते हैं, लेकिन इनकी समझदारी और सूझबूझ के साथ रिश्ता बेहतर हो जाता है. यह लोग रिश्तों में छल कपट नहीं करते. हालाँकि ऐसे लोग अंदर से बहुत ही इमोशनल होते हैं लेकिन सामने वाले के सामने मजबूत बने रहने की कोशिश करते हैं. यह रिश्तों में सामंजस्य बैठकर चलते हैं.

Watch: देखें कैसे 5 सेकंड में पानी में समाया पक्का मकान, कई गांवों में बाढ़ का खतरा

Trending news