Aaj Ka Rashifal: नवरात्रि के पांचवे दिन इन राशियों पर बरेसगी मां स्कंदमाता की कृपा, पढ़ें आज का राशिफल
Advertisement

Aaj Ka Rashifal: नवरात्रि के पांचवे दिन इन राशियों पर बरेसगी मां स्कंदमाता की कृपा, पढ़ें आज का राशिफल

Aaj Ka 2024 Rashifal 13 April: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 13अप्रैल, दिन शनिवार है.   

Aaj Ka Rashifal

Aaj Ka Rashifal 13 April: 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 13 April 2024, दिन शनिवार है. ये दिन शनिदेव जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

मेष राशिफल: (Aries Daily Horoscope)
मेष राशि वालों के लिए नवरात्रि का पांचवा दिन सही रहेगा. बिजनेस वालों को लाभ होगा, खासकर छोटे व्यापारियों को. समाज में आपका सम्मान होगा. छात्र पढ़ाई के लिए दूसरे शहर जा सकते हैं. गाड़ी चलाते समय सावधान रहें, कोई चोट लग सकती है. कुंवारों को विवाह के ऑफर आ सकते हैं.

वृष राशिफल: (Taurus Daily Horoscope)
वृष राशि वालों के लिए शनिवार बढ़िया रहने वाला है. आज घर से बाहर निकलते समय बड़ों का आशीर्वाद लें, काम बन जाएंगे. बिजनेस में लाभ होगा. आज अपने गुस्से पर काबू रखें, वरना काम बिगड़ जाएंगे. लव लाइफ में कोई सरप्राइज मिल सकता है.

मिथुन राशिफल: (Gemini Daily Horoscope)
मिथुन राशि वालों के लिए दिन 13 अप्रैल का दिन कुछ उथल-पुथल भरा रह सकता है. ऑफिस में काम ज्यादा होने से शाम को थकान महसूस होगी. परिवार के साथ किसी धार्मिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं. दोस्तों के साथ समय गुजारेंगे. छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान  दें, इधर उधर नहीं भटकें.

कर्क राशिफल: (Cancer Daily Horoscope)
कर्क राशि वालों के लिए शनिवार हल्का रहेगा. ऑफिस में आज काम ज्यादा रहेगा, जिसे आप पूरा कर लेंगे. सेहत का ध्यान रखें, खराब हो सकती है. लव लाइफ में किसी बात  को लेकर तनाव हो सकता है.

सिंह राशिफल: (Leo Daily Horoscope)
सिंह राशि वालों के लिए नवरात्रि का पांचवा दिन शानदार रहेगा. बिजनेस से जुड़ें हैं तो लाभ होगा. दोस्तों के साथ बाहर घूमने का प्लान बनाएंगे. छात्र आज पढ़ाई पर ध्यान देंगे. आज आपसे को पैसे उधार मांग सकता है.

कन्या राशिफल: (Virgo Daily Horoscope)
कन्या राशि वालों के लिए शनिवार बहुत भागदौड़ वाला रहेगा. ऑफिस में काम का बोझ ज्यादा रहेगा. काम के सिलसिले में बाहर जाना हो सकता है. शाम को किसी रिश्तेदार या दोस्त का घर पर आना हो सकता है. सेहत नरम रहेगी, ध्यान रखें.

तुला राशिफल: (Libra Daily Horoscope)
तुला राशि वालों के लिए दिन बढ़िया रहेगा. आज बिजनेस में कुछ ज्यादा निवेश नहीं करें, बाद में नुकसान हो सकता है.गाड़ी चलाते समय आज सावधानी रखें, चोट लग सकती है. परिवार के साथ कहीं बाहर जाना हो सकता है.

वृश्चिक राशिफल: (Scorpio Daily Horoscope)
वृश्चिक वालों के लिए 13 अप्रैल का दिन हल्का रहेगा. ऑफिस में दिन ठीक गुजरेगा. बिजनेस भी ठीक चलेगा. छात्र और युवा अपने काम पर फोकर रखें. आज आपको कोई  अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है. दोस्त के साथ आज किसी बात पर बहस हो सकती है.

धनु राशिफल: (Sagittarius Daily Horoscope)
धनु राशि वालों के लिए शनिवार का दिन मध्यम रहेगा. आज शाम को किसी रिश्तेदार का घर पर आना हो सकता है. बिजनेस में नया शुरू करने की सोच सकते हैं. दोस्तों के साथ घूमने का प्लान बनाएंगे. घर में कोई बच्चा है तो वह बीमार हो सकता है, ध्यान रखें.

मकर राशिफल:(Capricorn Daily Horoscope)
मकर राशि वालों के लिए आज का दिन निम्न से मध्यम रहेगा. आज आपके अटके काम पूरे हो सकते हैं. आज गाड़ी चलाते समय सावधानी रखें, चोट लग सकती है.
लव लाइफ ठीक चलेगी. 

कुंभ राशिफल:(Aquarius Daily Horoscope)
कुंभ राशि के जातकों के लिए आज का दिन मिला जुला रहेगा. ऑफिस में  दिन ठीक गुजरेगा. आज खर्चे ज्यादा हो सकते हैं, सोच समझ कर चलें. छात्रों को मेहनत करने की जरुरत है. युवा करियर पर फोकर रखें. 

मीन राशिफल: Pisces Daily Horoscope)
मीन राशि वालों के लिए दिन कुछ तनाव भरा रह सकता है. नया बिजनेस शुरू करने का सोच रहे हैं तो अभी रूक जाएं. सेहत में गिरावट देखने को मिलेगी. लोन के लिए अप्लाई करेंगे तो मिलने की उम्मीद है.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

Trending news