Aaj Ka Rashifal: महानवमी के दिन मिथुन समेत इन तीन जातकों पर खुश रहेंगी मां सिद्धिदात्री, पढ़िए कैसा रहेगा आज का दिन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2467400

Aaj Ka Rashifal: महानवमी के दिन मिथुन समेत इन तीन जातकों पर खुश रहेंगी मां सिद्धिदात्री, पढ़िए कैसा रहेगा आज का दिन

Aaj Ka Rashifal 11 October 2024: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 11 अक्टूबर दिन शुक्रवार है. 

Aaj Ka Rashifal

Aaj Ka Rashifal 11October 2024: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 11 अक्टूबर दिन गुरुवार है.

Navratri Colours 2024: नवरात्रि में हर दिन पहनें मां के पसंदीदा रंग, पूरे परिवार पर बरसेगा भगवती का प्यार

मेष राशि: आज का दिन मेष राशि के जातकों के लिए बढ़िया रहेगा. आप किसी से कोई वादा थोड़ा सोच समझ कर करें. कार्य क्षेत्र में  आपकी लोगों से खटपट होने की संभावना है, इसलिए आपको वाणी व व्यवहार पर संयम रखना होगा. घर में मांगलिक कार्यक्रम हो सकता है.

वृषभ राशि: आज का दिन वृषभ राशि के लिए साधारण रहेगा. सामाजिक क्षेत्रो में कार्यरत लोगों के मान सम्मान में वृद्धि होगी. सेहत खराब हो सकती है, ध्यान रखें. लव लाइफ में किसी बात पर तनाव हो सकता है. युवा अपने गुस्से पर काबू रखें.

मिथुन राशि: मिथुन राशि के जातकों के लिए शुक्रवार का दिन लाभदायक रहने वाला है. कुंवारों के लिए आज प्रस्ताव आ सकते हैं. छोटे व्यापारियों को आज मुनाफा हो सकता है. आज घर  से बाहर निकलें तो बड़ों का आशीर्वाद लें.

कर्क राशि: शुक्रवार का दिन कर्क राशि के लिए शानदार रहेगा. आज आपको काम के सिलसिले में बाहर जाना हो सकता है. दोस्त से साथ किसी बात पर ववाद हो सकता है. शादीशुदा जीवनआपको किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जाने का मौका मिलेगा. प्रेम जीवन जी रहे लोग साथी से अपने मन की बात को कह सकते हैं.

सिंह राशि: शारदीय नवरात्रि का नौवां दिन कुछ परेशानी वाला हो सकता है. शाम को बिजनेस में नुकसान हो सकता है. ऑफिस में दिन बिजी रहेगा.  छात्र अपनी पढ़ाई के लिए दूसरे शहर जा सकते हैं. आज सेहत नरम रहेगी.

कन्या राशि: शुक्रवार का दिन कन्या राशि के लोगों लिए कुछ परेशानी वाला हो सकता है. आज परिवार के साथ कहीं बाहर घूमने का प्लान बनाएंगे. संतान की तरफ से सुखी रहेंगे. लव लाइफ ठीक ठाक रहेगी. युवा अपने करियर पर ध्यान देंगे.

तुला राशि: तुला राशि के जातकों के लिए दिन मिला जुला रहेगा.  आज किसी रिश्तेदार का आना हो सकता है.  आपको पार्टनरशिप में किसी काम को करना बेहतर रहेगा.  आप किसी सहयोगी से अपने मन की बात को कह सकते हैं. सेहत ठीक है.

वृश्चिक राशि: आज का दिन वृश्चिक राशि के लिए ठीक ठाक रहेगा. युवा अपने करियर पर ध्यान देंगे. समाज में मान सम्मान में वृद्धि होने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा. आपको कुछ विशेष व्यक्तियों से मिलने का मौका मिलेगा. आप अपने काम को लेकर परिवार के किसी सदस्य को जिममेदारी दे सकते हैं. आपको काम को लेकर कहीं बाहर जाना पड़ सकता है.

धनु राशि: धनु राशि के जातकों के लिए शुक्रवार का दिन बढ़िया रहेगा.   बिजनेस में निवेश करने से पहले किसी की सलाह जरूर लें. घर कोई मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. यदि आपने कहीं किसी सरकारी योजना में धन का निवेश किया  तो वह आपके लिए अच्छा रहेगा.

मकर राशि: 11 अक्टूबर का दिन मकर राशि के लोगों के लिए कुछ तनाव वाला हो सकता है. काम के सिलसिले में बाहर जाना हो सकता है. घर में किसी बात पर विवाद हो सकता है, जिससे माहौल तनाव वाला होगा. छात्र पढ़ाई पर ध्यान दें.

कुंभ राशि: शुक्रवार का दिन मिला जुला रहेगा. आज घर में किसी की सेहत खराब हो सकती है. गाड़ी चलाते समय सावधानी बरतें, चोट की आशंका है. युवा आज किसी के साथ बहसबाजी नहीं करें, विवाद हो सकता है. 

मीन राशि: नवरात्रि का नवां दिन मीन राशि के जातकों के लिए  बेहतर रहने वाला है. बिजनेस में तरक्की का योग है. नया काम करने की भी सोच सकते हैं. छात्र पढ़ाई के लिए बाहर जा सकते हैं.
सेहत ठीक ठाक रहेगी.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

यह भी पढ़ें:  Saptahik Rashifal: कन्या समेत इन चार राशि वालों की किस्मत करेगी कमाल, बनेंगे सारे काम, छप्पड़ फाड़ धन वर्षा 

Festival Calendar 2025: होली-नवरात्रि से रक्षाबंधन-दिवाली तक, 2025 में किस दिन होगा कौन सा त्योहार, रविवार को कई फेस्टिवल से छुट्टियां खराब

Trending news