Tej Patta Ke Totke: दिवाली से पहले जान लीजिए तेजपत्ता के टोटके, मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के ये उपाय हैं अचूक
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1940437

Tej Patta Ke Totke: दिवाली से पहले जान लीजिए तेजपत्ता के टोटके, मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के ये उपाय हैं अचूक

Bay Leaf Upay: आर्थिक तंगी को अगर अपने जीवन से दूर करना है तो तेजपत्ते से जुड़े ये कुछ टोटके करने से घर में मां लक्ष्मी का वास होने लगेगा. आइए जानते हैं क्या हैं तेजपत्ता के अचूक उपाय.

bay leaf upay

Tej Patta Ke Upay: ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसे उपायों के बारे में बताया गया है जिससे जीवन से जुड़े कष्टों को दूर किया जा सकता है. इसके अलावा आर्थिक स्थिति भी ठीक की जा सकती है. इनमें से कुछ तेजपत्ता से जुड़े उपाय भी हैं. तेजपत्ता को वैसे तो खाने का स्वाद बढ़ाने के लिए इस्तेमाल में लाया जाता है लेकिन कई तरह के ज्योतिष उपायों को करके व्यक्ति आर्थिक तंगी को अपने जीवन से दूर कर सकता है. तेजपत्ते से जुड़े कुछ टोटकों को जरूर जान लेना चाहिए. 

तेजपत्ते से जुड़े अचूक टोटके
अगर तरक्की रुकी हुई है और धन आगमन में ङी कई रुकावटें आ रही हैं चो तेजपत्ता के ये उपाय किए जा सकते हैं. इसके हर शनिवार 5 तेजपत्ते लेना होगा और 5 काली मिर्च के साथ इसको जलाना होगा. इसका धुआं पूरे घर में फैलाएं. इस उपाय से सभी नकारात्मक ऊर्जा घर से दूर होंगी. 

अकारण लड़ाई-झगड़े
घर में अकारण लड़ाई-झगड़े होने पर या बुरे सपने आने पर आसान उपाय आजमाएं. तकिए के नीचे एक तेजपत्ता रखें. इस आसान उपाय से बुरे सपने नहीं आएंगे और घर घर में शांति आएगी. 

मन की इच्छा
घर और हाथ में पैसा नहीं टिक रहा है और लगातार धन हानि हो रही है तो एक तेजपत्ता माता लक्ष्मी के चरणों में अर्पित करें और एक तेजपत्ता अपने पर्स में रख दें. यह तेजपत्ता धन का योग बनाएगा. घर में कभी भी धन की कभी कमी नहीं होगी. 

मन की इच्छा
तेजपत्ते के ऊपर सिंदूर का टीका लगाएं और इस पर मन की इच्छा को लिखकर इसे अपने घर के मंदिर में अर्पित करें. मनोकामनाएं बहुत जल्द पूरी हो जाएगी.

नजर लगने की दिक्कत
बार-बार नजर लगने की दिक्कत होती है तो 7 तेजपत्ते और एक चम्मच नमक लें. इसे सिर के ऊपर से 7 बार घुमा दें. इसके बाद इन पत्तों को घर के बाहर किसी पेड़ के नीचे रख आएं. उपाय को करने से घर में नजर दोष नहीं लगेगा. 

लड़ाई झगड़ों से छुटकारा
शादीशुदा जिंदगी में दिक्कत आने पर या जीवनसाथी के साथ किसी भी तरह का तनाव रहने पर 2 सूखे तेजपत्ते लें और शाम के समय घर में कम से कम 7 दिन तक जलाएं. ऐसा करने से जीवनसाथी के साथ आपके रिश्ते मजबूत होंगे व लड़ाई झगड़ों से भी छुटकारा मिल जाएगा.

और पढ़ें- Rashifal 2 November 2023: गुरुवार को संभलकर रहें ये तीन राशियां, होगा नुकसान, पढ़ें मेष से लेकर मीन तक का हाल 

Watch:सचिन के लिए दुल्हन की तरह सजी सीमा हैदर, देखें कैसे मनाया अपना पहला करवा चौथ

Trending news