Astro Tips of Water: अपनाएं पानी के बेहद आसान और टिकाऊ टोटके, दूर होंगी आर्थिक परेशानियां, बनेंगे तरक्की के योग
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1943662

Astro Tips of Water: अपनाएं पानी के बेहद आसान और टिकाऊ टोटके, दूर होंगी आर्थिक परेशानियां, बनेंगे तरक्की के योग

Astro Tips of Water: पानी के बिना जीवन नहीं चल सकता है लेकिन क्या आप जानते हैं कि पानी को पीने के अलावा इसके कुछ ज्योतिष उपायों के लिए भी इस्तेमाल में लाया जा सकता है. आइए उन उपायों के बारे में जानते हैं जिनसे मनोकानाओं की पूर्ति कर सकते हैं.

Astro Tips

Astro Tips of Water: जल ही जीवन है और इसके बिना जीवन के बारे में सोच भी नहीं सकते हैं. हिंदू धर्म शास्त्रों के अलावा, इस बात को विज्ञान भी मानता है कि मानव शरीर का निर्माण पांच तत्वों से हुआ है और उसमें पानी भी एक अहम तत्व है. लेकिन क्या आप पानी के चमत्कारी ज्योतिष उपायों के बारे में जानते हैं? पानी के कुछ ऐसे चमत्कारी और आसान उपाय जिनसे जीवन के सभी संकट को दूर किया जा सकता हैं, आइए उनके बारे में जानते हैं. 

पानी के आसान उपाय

-आर्थिक तंगी दूर करने के लिए अपने घर के उत्तर पूर्व दिशा के बीच में एक साफ पात्र में गंगाजल या शुद्ध जल रखें. इस एक सरल उपाय को करने से घर की तंगी दूर होगी और घर में कभी भी धन की कमी जैसी समस्या नहीं आएगी.

-ऐसा लग रहा है कि घर में किसी की नजर लग गई है तो पानी से जुड़ा एक सरल उपाय कर सकते हैं. इसके लिए घर के मुख्य द्वार पर एक पात्र में शुद्ध जल रखें. इससे नजर दोष खत्म होगा और नकारात्मक ऊर्जा का घर में प्रवेश नहीं हो पाएगा. घर में सकारात्मक वातावरण रहेगा. 

-घर में लगातार पारिवारिक समस्याएं आती जा रही हैं और घर के लोगों आपस में झगड़ रहे हैं तो एक गिलास शुद्ध जल में गंगाजल मिला लें और 24 बार गायत्री मंत्र बोलकर जल को अभिमंत्रित करें. इस जल को अपने घर में गर दिन छिड़कें. इससे परिवार में आ रही समस्याएं खत्म होंगी. इस उपाय को 7 दिन तक लगातार घर के मुखिया को करना होगा. 

-शुद्ध जल से हर दिन भगवान शिव का सच्चे मन से अभिषेक करें, इस एक उपाय से सभी प्रकार की समस्याएं दूर होने लगेंगी. भगवान भोलेनाथ का आशीर्वाद भी आपके घर पर बरसेगा. 

-जिन लोगों के घर में अकारण ही पानी बर्बाद किया जाता है या फिर उसके घर के नलों से पानी बहता ही रहता है या टपकता है तो घर में मानसिक और आर्थिक समस्याएं आती है. ऐसे में पानी बहने के इन दिक्कतों को दूर करें ताकि घर की दूरी और परेशानियां भी दूर हो सकें. 

-प्रतिदिन उगते हुए सूरज को अगर सच्चे मन से अर्घ्य दिया जाए तो घर में होने आ रही सभी प्रकार की परेशानियों का अंत होता है और धन का अभाव नहीं रहता.

और पढ़ें- Horoscope Today: मिथुन, तुला, धनु राशि के जातक हो जाएं सावधान, नौकरी में परिवर्तन के हैं योग, जानें आज का राशिफल 

Watch: यूपी सरकार का दिवाली पर तोहफा, 14 लाख से ज्यादा कर्मचारियों का बोनस और महंगाई भक्ता बढ़ाया

Trending news