RSS प्रमुख भागवत का बयान, बोले- अयोध्या में क्या बनेगा, इस पर विवाद नहीं होना चाहिए
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand471506

RSS प्रमुख भागवत का बयान, बोले- अयोध्या में क्या बनेगा, इस पर विवाद नहीं होना चाहिए

भागवत ने अपनी मांग को दोहराते हुए कहा कि केंद्र सरकार को अयोध्या में राम मंदिर बनाने के लिए कानून लाना चाहिए.

RSS प्रमुख भागवत का बयान, बोले- अयोध्या में क्या बनेगा, इस पर विवाद नहीं होना चाहिए

हरिद्वार: राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत ने शनिवार को कहा कि अयोध्या में क्या बनना चाहिए, इस पर कोई विवाद नहीं है. इसके साथ ही उन्होंने अपनी मांग को दोहराते हुए कहा कि केंद्र को अयोध्या में राम मंदिर बनाने के लिए कानून लाना चाहिए. भागवत ने उत्तराखंड के हरिद्वार में पतंजलि गुरुकुलम का उद्घाटन करने के बाद कहा, "यह प्रश्न नहीं पूछा जाना चाहिए कि अयोध्या में क्या बनना चाहिए. संघ अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण के लिए पहले से ही प्रतिबद्ध है."

डॉ. भागवत ने कहा, "ये मुद्दा हिंदुओं की अस्मिता से जुड़ा हुआ है और सरकार को इसके लिए कानून बनाना चाहिए."

fallback
हरिद्वार में हवन-पूजन करते हुए संघ प्रमुख मोहनराव भागवत.

रामदेव का भी बयान
योगगुरु बाबा रामदेव ने कहा कि राम मंदिर मामले में लोगों का धैर्य अब कम हो रहा है और सरकार को राम मंदिर के जल्द से जल्द निर्माण के लिए अध्यादेश लाना चाहिए. भागवत और रामदेव का यह बयान ऐसे मौके पर आया है जब राम मंदिर निर्माण का मुद्दा जोर पकड़ता जा रहा है. वहीं, शनिवार को ही शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने सपरिवार अयोध्या पहुंचकर देशभर में हलचल बढ़ा दी है.

सरयू नदी किनारे परिवार संग आरती में शामिल हुए उद्धव ठाकरे
शिवसेना प्रमुख ने कहा, 'हमें आज मंदिर बनाने की तारीख चाहिए. पहले मंदिर कब बनाओगे वह बताओ, बाकी बातें तो बाद में होती रहेंगी. आज मुझे तारीख चाहिए.' बता दें, शिवेसना यहां 'आर्शीवाद उत्सव' का आयोजन कर रही है तो विहिप रविवार को धर्मसभा का आयोजन कर रही है. इसके लिए शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे भी अयोध्‍या पहुंच गए हैं. अयोध्‍या हवाई पट्टी पर उनका शिवसैनिकों ने जोरदार स्‍वागत किया. पूरी हवाई पट्टी को फूलों से सजाया गया था. वह परिवार संग लक्ष्‍मण किला पहुंचे. वहां उन्‍होंने साधु-संतों से मुलाकात की. साथ ही वहां वेदी पूजन शुरू हो गया है.

रामलला सबके हैं, मंदिर के लिए सभी आगे आएं : राम विलास वेदांती
सूत्रों के अनुसार, उद्धव ठाकरे राम मंदिर निर्माण के लिए महाराष्‍ट्र से अपने साथ चांदी की एक ईंट लेकर आए हैं, जिसे वह संतों को सौंपेंगे. वहीं शिवसेना अध्यक्ष के साथ उनकी पत्नि रश्मि ठाकरे और उनके बेटे व शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे भी अयोध्‍या पहुंचे हैं.

Trending news