8 साल की उम्र में बना था सलीम, अब बना सुशील, पड़ोसी ने दी अंजाम भुगतने की धमकी

सुशील का कहना है कि धर्मांतरण के वक्त वह केवल 8 साल का था और उसको इतनी समझ नही थी. लेकिन, अब उसे अपने धर्म व अतीत के बारे में पता लग चुका है और अब उसने दोबारा से हिन्दू धर्म अपना लिया है.

8 साल की उम्र में बना था सलीम, अब बना सुशील, पड़ोसी ने दी अंजाम भुगतने की धमकी
पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और आरोपी राशिद को थाने लाकर पूछताछ की जा रही है.

शामली: उत्तर प्रदेश राज्य विधि आयोग (UP state law commission) ने हाल ही में सूबे में धर्मांतरण रोकने के लिए कानून बनाने की सिफारिश की है. इन सबके बीच शामली का एक मामला सुर्खियों में आ गया है. दरअसल, शामली जनपद में एक युवक ने अपने चार बच्चों व बीवी के साथ इस्लाम धर्म छोड़कर हिन्दू धर्म अपना लिया. बताया जा रहा है कि करीब 8 साल की उम्र में युवक के माता पिता गुजर गये थे. जिसके बाद वह अपने एक साथी मुस्लिम युवक के साथ रहने लगा था. कुछ समय बाद हिन्दू धर्म छोड़कर मुसलमान हो गया था. 

बताया जा रहा है कि उस शख्स की शादी भी मुस्लिम रीति रिवाज से की गई. वहीं, अब युवक ने अपने पूरे परिवार के साथ फिर से सनातन हिन्दू धर्म को अपना लिया है. लेकिन, अब मुस्लिम समुदाय के लोग इसका विरोध कर रहे हैं. युवक का आरोप है कि मुस्लिम समुदाय के कुछ लोगों ने उसको जान से मारने की धमकी भी दी है. जिससे युवक डरा सहमा है. युवक ने आरोपियों की पुलिस में शिकायत भी की है और अपनी व बच्चों की हिफाजत की गुहार लगाई है.

दरअसल, मामला सदर कोतवाली क्षेत्र के सिटी शामली का है. जहां पीड़ित शख्स सदर कोतवाली क्षेत्र के सरवरपीर कॉलोनी में रहता है. शख्स का नाम सलीम है. जिसने अब अपना धर्म बदलकर अपना नाम सलीम से सुशील रख लिया है. पीड़ित सुशील के पिता का नाम श्याम सिंह था. जिनकी मृत्यु के बाद सुशील ने अपना धर्म छोड़कर मुस्लिम धर्म अपना लिया था. 

सुशील का कहना है कि तब वह केवल 8 साल का था और उसको उस समय इतनी समझ नही थी. लेकिन, अब उसे अपने धर्म व अतीत के बारे में पता लग चुका है और अब उसने दोबारा से हिन्दू धर्म अपना लिया है. सलीम का कहना है कि वह फिर से सुशील बन गया है. लेकिन, पड़ोस का ही रहने वाला राशिद अब पीड़ित सुशील को धर्म परिवर्तन करने पर अंजाम भुगतने की धमकी दे रहा है. पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और आरोपी राशिद को थाने लाकर पूछताछ की जा रही है.