close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ट्यूबवेल में नहा रहे थे 4 बच्चे, अचानक आया करंट हुई मौके पर मौत, CM योगी ने जताया शोक

हादसे की जानकारी के बाद परिजन मौके पर पहुंचे और सभी बच्चों को जिला अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. 

ट्यूबवेल में नहा रहे थे 4 बच्चे, अचानक आया करंट हुई मौके पर मौत, CM योगी ने जताया शोक
घटना की जानकारी के बाद एसपी और एसडीएम अस्पताल में पहुंचे और परिजनों को उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया.

सम्भल: सम्भल में ट्यूबवेल में नहाते समय पानी में करंट आने से पुलिया में नहा रहे चार बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई. चार बच्चों मौत से गांव में हड़कंप मच गया. हादसे की जानकारी के बाद परिजन मौके पर पहुंचे और सभी बच्चों को जिला अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. घटना की जानकारी के बाद एसपी और एसडीएम अस्पताल में पहुंचे और परिजनों को उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया. करंट से चार बच्चों की मौत का मामला संज्ञान में आने के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक व्यक्त किया है. 

मामला हयातनगर थाना क्षेत्र के पैंतिया रसूलपुर का है. जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार को भीषण गर्मी से निजात पाने के लिए गांव के 8 से 10 साल की उम्र के सगे भाई शिवम् और विष्णु गांव के ही 2 बच्चों धर्मवीर और गणेश के साथ गांव से बाहर जंगल में प्राइवेट ट्यूवेल की पुलिया में नहा रहे थे. अचानक ही ट्यूबवेल में करंट आ गया और करंट की चपेट में आने से चारों बच्चों ने पानी के अंदर ही दम तोड़ दिया.

पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने बताया कि हयात नगर थाना क्षेत्र के पेंतिया गांव में शुक्रवार शाम चार बच्चे ट्यूबवेल पर नहा रहे थे, तभी पानी में करंट आ गया. प्रसाद ने बताया कि चारों बच्चे बेहोश हो गए. उन्हें सम्भल के जिला अस्पताल ले जाया गया जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. 

दरअसल, मामला पूरी तरह लापरबाही का है, जिस प्राइवेट ट्यूबवेल में करंट की चपेट में आने से 4 बच्चों की मौत हुई उस ट्यूवेल के मालिक ने ट्यूवेल के पास से गुजर रही 11  हजार वोल्टेज की विधुत लाइन के खम्भे पर ट्यूवेल की विधुत सप्लाई के लिए विधुत तार डाल रखे थे, जिस समय बच्चे नहा रहे उस दौरान विधुत सप्लाई नहीं आ रही थी, बच्चों के नहाने के दौरान अचानक विधुत सप्लाई आ गई. 

इसी बीच ट्यूबवेल मालिक द्वारा खम्भे पर डाले गए तार टकरा गए. तार खम्भे से टकराते ही विधुत पोल पर रखे ट्रांसफार्मर में जोरदार धमाके साथ करंट खम्बे के जरिए ट्यूबवेल की पुलिया तक पहुंचने से चारो बच्चों की मौत हो गई.   बच्चों की मौत के बाद गांव में हड़कंप मच गया.