93 वर्षीय सपा सांसद बर्क की तबीयत बिगड़ी, गुर्दे में इंफेक्‍शन के चलते ICU में भर्ती
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2094191

93 वर्षीय सपा सांसद बर्क की तबीयत बिगड़ी, गुर्दे में इंफेक्‍शन के चलते ICU में भर्ती

Sambhal News:  संभल से समाजवादी पार्टी के 93 वर्षीय सांसद शफीकुर्रहमान बर्क का स्वास्थ्य बिगड़ने के बाद मुरादाबाद के निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. 

93 वर्षीय सपा सांसद बर्क की तबीयत बिगड़ी, गुर्दे में इंफेक्‍शन के चलते ICU में भर्ती

Sambhal News: यूपी के संभल से सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क की तबीयत बिगड़ गई है. उन्‍हें मुरादाबाद के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. शरीर में यूरिन इंफेक्‍शन एवं क्रिएटिनिन बढ़ने के चलते सांसद का स्‍वास्‍थ्‍य खराब हो गया. सपा सांसद के विधायक पोते जियाउर्ररहमान बर्क ने यह जानकारी दी है. 

अस्‍पताल में कराए गए भर्ती 
संभल से समाजवादी पार्टी के 93 वर्षीय सांसद शफीकुर्रहमान बर्क का स्वास्थ्य बिगड़ने के बाद मुरादाबाद के निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. विधायक जियाउर्ररहमान बर्क ने बताया कि 24 घंटे के बाद सांसद की तबीयत में सुधार हो रहा है. डॉक्टरों की टीम नजर रखे हुए है. लोगों की दुआओं और डॉक्टरों की मेहनत से उनकी सेहत में सुधार दिख रहा है. 

अक्‍टूबर में भी खराब हुई थी तबीयत 
मुरादाबाद की कुंदरकी विधानसभा से सपा विधायक जियाउर्ररहमान बर्क ने बताया कि सांसद की तबीयत क्रिएटिनिन बढ़ने से खराब हुई है. इसकी वजह से ही इंफेक्‍शन बढ़ गया था. अक्‍टूबर 2023 में भी इसी वजह से सपा सांसद की तबीयत खराब हो गई थी, उस समय भी उन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती कराना पड़ा था. अब फिर से वही दिक्‍कत बढ़ गई है.  

एक हफ्ते से खराब है तबीयत 
सपा विधायक ने बताया कि समर्थकों की दुआएं और डॉक्‍टर की मेहनत रंग ला रही हैं. सांसद का स्‍वास्‍थ्‍य रिकवर हो रहा है. जल्द ही उन्‍हें डिस्‍चार्ज कर दिया जाएगा. उन्‍होंने बताया कि सपा सांसद की पिछले 1 हफ्ते से तबीयत खराब है. वहीं, उपचार कर रहे चिकित्‍सकों का कहना है कि उनके गुर्दे में तकलीफ है. आईसीयू में भर्ती करके उनका उपचार किया जा रहा है. उपचार से स्थितियां सुधरी हैं. जल्‍द ही उनका स्‍वास्‍थ्‍य ठीक हो जाएगा. अगले कुछ दिनों में उन्‍हें अस्‍पताल से छुट्टी दे दी जाएगी. 

पांच बार सांसद रह चुके हैं 
बता दें कि सपा सांसद डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क सदन के सबसे बुजुर्ग नेताओं में से एक हैं. वह पांच बार सांसद रह चुके हैं. साल 2019 के चुनाव में सपा और बसपा ने गठबंधन किया था, इस दौरान उन्होंने यूपी की संभल सीट से बड़ी जीत हासिल की थी.

 

Trending news