धर्मांतरण पर अध्यादेश को लेकर भड़के सपा सांसद, बोले 'चुनाव में BJP को खा जाएगा लव जिहाद'

समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने योगी सरकार की ओर से धर्मांतरण पर मंजूर किए गए अध्यादेश को लेकर तीखी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने लव  जिहाद को रोकने के लिए बनाए जा रहे कानून को गैर कानूनी बताया है.

धर्मांतरण पर अध्यादेश को लेकर भड़के सपा सांसद, बोले 'चुनाव में BJP को खा जाएगा लव जिहाद'
शफीकुर्रहमान बर्क

संभल: समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने योगी सरकार की ओर से धर्मांतरण पर मंजूर किए गए अध्यादेश को लेकर तीखी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने लव जिहाद को रोकने के लिए बनाए जा रहे कानून को गैर कानूनी बताया है. ' विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अध्यादेश 2020 ' को लेकर उन्होंने विवादित बयान देते हुए कहा है कि आने वाले विधानसभा चुनाव में लव जिहाद बीजेपी को खा जाएगा. शफीकुर्रहमान बर्क ने पहली बार इस तरह का विवादित बयान नहीं दिया है, पहले भी वे इस तरह की टिप्पणी कर चुके हैं. 

'कोर्ट की अवमानना कर रही सरकार'
संभल में समाजबादी पार्टी के सांसद शफीकुर्र रहमान बर्क लव जिहाद की घटनाओ को रोकने के लिए बनाए अध्यादेश को पूरी तरह गैर कानूनी बताते हुए दलील दी है कि लव जिहाद मतलब मुस्लिम के हिन्दू से शादी करने को सुप्रीम कोर्ट ने भी जुर्म नहीं माना है. लेकिन योगी सरकार अपनी ख़ताएं और कमियां छिपाने के लिए कोर्ट की अवमानना कर मुसलमानों के खिलाफ नए -नए कानून ला रही है. योगी सरकार के खिलाफ कोर्ट के निर्णय की अवमानना करने पर कार्यवाही होनी चाहिए.

'खुद ही बिखर जाएगी बीजेपी'
 एसपी सांसद ने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ पर हमला बोलते हुए कहा है प्रदेश का बुरा हाल है. तमाम कमियों को छिपाने के लव जिहाद की आड़ लेकर नये -नए कानून बनाए जा रहे है , लेकिन मुसलमान लव जिहाद जैसे कानूनों से मायूस नहीं होगा बल्कि एकजुट होकर आगामी विधान सभा चुनाब में समाजवादी पार्टी की सरकार बनाएगा , जिसके बाद बीजेपी खुद ही बिखर जाएगी. उन्होंने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ पर नफरत पैदा करने का भी आरोप लगाया. 

VIDEO: पेट्रोल डालकर स्कूटी में लगा दी आग, ये थी वजह
VIDEO: राजनगर की सड़क पर दिखा 'जंगल का राजा', फिर जो हुआ...
VIDEO: इंसानियत भूल घर में घुस गए, गाड़ी न हटाने की दी ये बेरहम सजा

watch live tv