Health: 40 की उम्र में चाहिए 25 जैसा ग्लो, फॉलो करें ये टिप्स, आएगा गजब का निखार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1777789

Health: 40 की उम्र में चाहिए 25 जैसा ग्लो, फॉलो करें ये टिप्स, आएगा गजब का निखार

Health: उम्र के बढ़ने के साथ-साथ हेल्थ ही नहीं स्किन में भी बड़े बदलाव आते हैं...उम्र का एक पड़ाव ऐसा होता है, जब स्किन झुर्रियां जैसी समस्याएं दिखने लगती हैं...हम आपको कुछ Tips...

Health: 40 की उम्र में चाहिए 25 जैसा ग्लो, फॉलो करें ये टिप्स, आएगा गजब का निखार

Health Tips: हम सबको मौसम के अनुसार अपनी स्किन का ख्याल रखना चाहिए. हमें अपनी स्किन की देखभाल के लिए जेंटल कलींजर चुनना चाहिए जो हमारे नेचुरल ऑयल न छीनेऔर त्वचा के प्राकृतिक पीएच संतुलन को बनाए रखे. उम्र बढ़ने के साथ-साथ आपको अपनी स्किन के लिए ज्यादा केयर की जरुरत होती है. खासकर जो महिलाएं 40 की उम्र के करीब या पार हो चुकी हैं. हम आपको कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं जो आपकी मदद करेंगे.

इसलिए आप हयालूरोनिक एसिड या सेरामाइड्स जैसे इंग्रीडिएंट्स की तलाश करें जो आपकी त्वचा में नमी बनाए रखने में हेल्प करें. चेहरे की धूल मिट्टी को दूर करने के लिए अपने फेस को दिन में दो बार जरूर साफ करें.

आंखों के आसपास की त्वचा के लिए
आंखों के आसपास का हिस्सा नाजुक होता है और उनके आसपास की त्वचा के पास अक्सर झुर्रियां और महीन रेखाएं दिखाई देती हैं. इससे बचने के लिए पेप्टाइड्स, हाइलूरोनिक एसिड और एंटीऑक्सीडेंट युक्त Eye क्रीम या सीरम का Use करें.

डेड स्किन सेल्स हटाने के लिए एक्सफोलिएशन
आप  नियमित रूप से एक्सफोलिएशन करते रहें. इससे डेड स्किन सेल्स हटाने में मदद मिलती है. ऐसा करने से फ्रेश और वाइब्रेंट स्किन हो जाती है. अगर अच्छा रिजल्ट पाना है तो अल्फा बीटा हाइड्रोक्सी एसिड चुन सकती हैं. आप सप्ताह में एक या दो बार फेस मास्क जरूर लगाएं.

अच्छी नींद, और एक्सरसाइज करेगी कमाल
आजकल की लाइफस्टाइल भागदौड़ वाली हो गई है. एक बढ़िया लाइफस्टाइल फॉलो करने से आप एजिंग साइंस को दूर कर सकते हैं. पानी खूब पीएं और शरीर को हाइड्रेट रखें. खाने का ध्यान रखें, एंटीऑक्सीडेंट्स से भरपूर संतुलित आहार लें. ब्लड सरकुलेशन को बढ़ावा देने के लिए नियमित रूप से एक्सरसाइज करें. त्वचा को पुनर्जीवित करने के लिए अच्छी नींद भी ले.

स्किन को मॉइश्चराइज करें
स्किन को कोमल, जवां बनाए रखने के लिए हाइड्रेशन जरूरी है. अपनी स्किन को मॉइश्चराइज जरूर करें.हाइलूरोनिक एसिड, ग्लिसरीन, या असर्गन या जोजोबा जैसे प्राकृतिक तेलों जैसे हाइड्रेटिंग इंग्रीडिएंट्स वाले मॉइस्चराइज़र चुनें. इससे स्किन में नमी बनी रहती है .

झुर्रियां रोकने के लिए रेटिनॉल
अगर आपकी उम्र 40 के पार कर गई है तो फौरन झुर्रियों को दूर करने के लिए आप रेटिनॉल को अपने स्किन केयर रूटीन में शामिल करें. रेटिनॉल विटामिन ए का सबसे बढ़िया स्रोत है. रेटिनॉल  स्किन की बनावट को निखारने, चमक को बढ़ाने, लोच को सुधारने और झुर्रियों को दूर करने के लिए जाना जाता है.

क्यों होता है अन्नप्राशन संस्कार! सही विधि के साथ जानें भारतीय संस्कृति में इसका महत्व

डिस्क्लेमर-इस लेख में दी गई सेहत से जुड़ी तमाम जानकारियों को सूचनात्मक उद्देश्य से लिखा गया है. इसे किसी बीमारी के इलाज या फिर चिकित्सा सलाह के तौर पर नहीं देखना चाहिए. यहां बताए गए टिप्स पूरी तरह से कारगर होंगे इसका हम (Zee UPUK) कोई दावा नहीं करते हैं. यहां दिए गए किसी भी टिप्स या सुझाव को आजमाने से पहले डॉक्टर से सलाह जरूर लें.

 

Trending news