ताजनगरी में छाया Coronavirus का खौफ, रद्द किया गया शाहजहां का उर्स
Advertisement

ताजनगरी में छाया Coronavirus का खौफ, रद्द किया गया शाहजहां का उर्स

 शाहजहां के हर साल होने वाले तीन दिवसीय उर्स को Coronavirus के असर को देखते हुए रद्द कर दिया गया है.भारत में कोरोना के सबसे अधिक प्रभावित आगरा ही है जिसके कारण सावधानी बरतते हुए ये फैसला लिया गया है. 

फाइल फोटो

आगरा: मुगल बादशाह शाहजहां के हर साल होने वाले तीन दिवसीय उर्स को Coronavirus के असर को देखते हुए रद्द कर दिया गया है. उर्स का आयोजन 21 मार्च से 23 मार्च तक होने वाला था. उर्स के दौरान सैलानी तीन दिन तक मुफ्त में ताजमहल का दीदार करने वाले थे. ताज परिसर में पर्यटकों का प्रवेश निशुल्क रखा जाना था लेकिन भारत में कोरोना के सबसे अधिक प्रभावित आगरा ही है जिसके कारण सावधानी बरतते हुए ये फैसला लिया गया है. 

आपको बता दें कि आगरा में Coronavirus के अब तक कुल मिलाकर  8 पॉजिटिव मामले आ चुके हैं. इसे देखते हुए प्रशासन की तरफ से पूरी तरह एहतियात बरती जा रही है. आगरा के डीएम प्रभु नरायन सिंह ने बताया कि फरवरी में कुल 11 सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे तो वहीं मार्च में अबतक 347 सैंपल भेजे जा चुके हैं.

जो केस पॉजिटिव थे उनमें से चार लोगों के स्वस्थ्य होने पर उन्हें घर वापस भेजा जा चुका है जबकि संदिग्ध लोगों को आइसोलेशन में रखा गया है. जिले के सभी स्कूलों को 23 मार्च तक बंद कर दिया गया है साथ ही जिम, सिनेमाघर, क्लब, स्वीमिंग पूल और मल्टीप्लेक्स को 31 मार्च तक के लिए बंद किया गया है.

Trending news