खुदाई में मिलने की बात कहकर सस्ते में बेचते थे नकली सोना, ऐसे बनाते थे लोगों को अपना शिकार, 6 ठग गिरफ्तार

थाना कलान में 1 महीने पहले इसी गिरोह ने एक व्यापारी को खुदाई में मिला सोना असली बताकर नकली सोने के सिक्के बेंच दिए थे और व्यापारी से 8 लाख रुपये की ठगी कर ली थी.

खुदाई में मिलने की बात कहकर सस्ते में बेचते थे नकली सोना, ऐसे बनाते थे लोगों को अपना शिकार, 6 ठग गिरफ्तार
पुलिस की गिरफ्त में ठग

शिव कुमार/शाहजहांपुर: उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर पुलिस और एसओजी टीम ने अंतरराज्यीय ठगों के ऐसे गैंग का खुलासा किया है, जो लोगों को खुदाई में मिला सोना बताकर नकली सोना बेच कर लाखों की ठगी करते थे. पुलिस और एसओजी की टीम ने अंतरराज्यीय गिरोह के छह ठगों को पकड़ा है. जिनके पास से 5 किलो नकली सोने के सिक्के और ढाई किलो का नकली सोने का हार बरामद हुआ है.

इसके अलावा सोलह मोबाइल भी बरामद हुए हैं. पकड़ा गया ठगों का गिरोह के सदस्य गुजरात और गाजियाबाद का रहने वाले है. जिसने एक महिला गिरोह की सरगना है जो फरार बताई जा रही है. फिलहाल पुलिस ने सभी को जेल भेज दिया है.

ऐसे बनाते थे व्यापारियों को ठगी का शिकार 
दरअसल, थाना कलान में 1 महीने पहले इसी गिरोह ने एक व्यापारी को खुदाई में मिला सोना असली बताकर नकली सोने के सिक्के बेंच दिए थे और व्यापारी से 8 लाख रुपये की ठगी कर ली थी. मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस की सर्विलांस टीम लगातार इस गिरोह की तलाश कर रही थी. आज यह गिरोह बस अड्डे पर एक और व्यापारी को ठगने ठगने की कोशिश कर रहा था. इसी बीच सदर बाजार पुलिस और एसओजी की टीम ने ठगों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने 6 लोगों को गिरफ्तार किया जिनमें एक महिला भी शामिल है.

पूछताछ में पता चला कि ये गिरोह खुद को मजदूर बताता था और खुदाई में सोना मिलने की बात कह कर लोगों को सस्ते दामों में सोना देने की बात कहकर देकर नकली सोना बेच देते थे. ठगी करने के बाद यह गिरोह दूसरे राज्य में फरार हो जाता था.

 महिला सरगना की तलाश कर रही पुलिस 
 पुलिस ने पकड़े गए गिरोह के पास से 5 किलो नकली सोने के सिक्के, ढाई किलो का नकली सोने का हार और 16 मोबाइल बरामद किए हैं. पूछताछ में गिरोह ने ठगी के कई मामलों का खुलासा किया है. फिलहाल पुलिस इस गिरोह की महिला सरगना और एक अन्य सदस्य की तलाश कर रही है. पुलिस अधीक्षक ने खुलासा करने वाली एसओजी और पुलिस टीम को 25 हजार का नकद इनाम देने की घोषणा की है.

WATCH LIVE TV