गुब्बारे फोड़कर बना निशानेबाज, अब विश्व में भारत का झंड़ा फहराने की है तैयारी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand489833

गुब्बारे फोड़कर बना निशानेबाज, अब विश्व में भारत का झंड़ा फहराने की है तैयारी

अपने बेटे से खुश होकर पिता ने उसके लिए एक हाईटेक साउंड प्रूफ शूटिंग रेंज बनाकर उसे गिफ्ट में दिया है. जहां अब वो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर शूटिंग चैंपियनशिप की तैयारी कर रहा है. 

विशु और उसके परिवार को पूरा भरोसा है कि एक दिन वो अपने मुकाम को जरूर हासिल करेगा.

शाहजहांपुर, (शिवकुमार): कहते हैं कि इरादे अगर मजबूत हो तो किसी भी मंजिल को हासिल करना मुश्किल नहीं होता. कुछ ऐसे ही मजबूत इरादों की मिसाल पेश की है यूपी के शाहजहांपुर के रहने वाले विशु गुप्ता ने, जिसने गुब्बारे फोड़कर निशानेबाज बनकर निशानेबाजी सीखी और शूटिंग चैंपियन में नेशनल लेवल का चैंपियन बन गया. खास बात यह है कि अपने बेटे से खुश होकर पिता ने उसके लिए एक हाईटेक साउंड प्रूफ शूटिंग रेंज बनाकर उसे गिफ्ट में दिया है. जहां अब वो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर शूटिंग चैंपियनशिप की तैयारी कर रहा है. 

fallback

दरअसल, विशु गुप्ता बचपन से ही बहुत होनहार है. पढ़ाई के दौरान उसने अपनी छत पर गुब्बारे छोड़कर निशानेबाजी शुरू की. इसके बाद पिता ने विशु को पढ़ाई के लिए दिल्ली भेज दिया. परिवार को बिना बताए ही उसने किराए की एयरगन से शूटिंग की प्रैक्टिस शुरू कर दी. साल 2017 में विशु ने मेरठ में होने वाले शूटिंग चैंपियनशिप में हिस्सा लिया और गोल्ड मेडल हासिल किया.  इसके बाद से उसने अब तक 11 गोल्ड मेडल अपने नाम किए है. 

fallback

2018 में करणी सिंह मेमोरियल चैंपियनशिप में 3 गोल्ड मेडल हासिल किए. इसके साथ ही 11 स्टेट की नॉर्थ जोन चैंपियनशिप पड़ाव पार कर खुद को नेशनल खिलाड़ी के तौर पर स्थापित किया. जनून देश का नाम विश्व में सबसे ऊंचा करने का है इसलिए वो दिन-रात मेहनत कर रहा है.

fallback

अपने होनहार बेटे के लिए उनके पिता और भाई ने अपने घर में ही 10 मीटर का साउंड प्रूफ शूटिंग रेज बनाकर तैयार कर दिया. परिवार उन्हें एक अंतरराष्ट्रीय शूटर के तौर पर देखने का सपना संजोए हुए हैं. विशु और उसके परिवार को पूरा भरोसा है कि एक दिन वो अपने मुकाम को जरूर हासिल करेगा.

Trending news