शामली: VIDEO वायरल होने के बाद हरकत में आई सरकार, सीज होगा अस्पताल
Advertisement

शामली: VIDEO वायरल होने के बाद हरकत में आई सरकार, सीज होगा अस्पताल

वीडियो वायरल होने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने आर्यन अस्पताल पर छापेमारी की थी और दो दिन का समय देकर नोटिस जारी किया था, जिसका समय आज खत्म हो गया है. 

मामला सामने आने के बाद स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने अस्पताल के खिलाफ के आदेश दे दिए हैं.

नई दिल्ली/ शामली: उत्तर प्रदेश के शामली जिले में इन दिनों सोशल मीडिया पर आर्यन अस्पताल के अंदर का वीडियो वायरल हो रहा है. जो चर्चा का विषय बना हुआ है. दरअसल वीडियो में एक युवती कंपाउंडर महिला मरीज को एनेस्थीसिया दे रही है और एक व्यक्ति ऑपरेशन करता हुआ दिखाई दे रहा है. जानकारी के मुताबिक, दोनों ही लोग किसी भी तरीके से इसके लिए योग्य नहीं हैं. शामली में ये वीडियो वायरल होने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने आर्यन अस्पताल पर छापेमारी की थी और दो दिन का समय देकर नोटिस जारी किया था, जिसका समय आज खत्म हो गया है. 

fallback

जानकारी के मुताबिक, दो दिन का समय खत्म होने के बाद अब अस्पताल को सीज करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. पूरे मामले की नए सिरे से जांच हो रही है. इस पूरे मामले पर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने भी जांच के आदेश दे दिए हैं. बताया जा रहा है कि शहर का ये चर्चित हॉस्पिटल पूर्व में भी तीन बार अनियमितताओं की वजह से सीज किया जा चुका है, लेकिन अस्पताल मालिक की राजनीतिक पहुंच की वजह से फिर खोल दिया गया. 

ये भी पढ़ें: यूपीः झोलाछाप डॉक्टर 10 रुपये में इलाज के नाम पर बांट रहा था HIV संक्रमण

लोगों के मुताबिक, अस्पताल में उपचार के दौरान करीब 1 साल में लगभग 22 से 25 मरीजों की मौत हो चुकी है. जिनमें से पांच मृतक मरीजों के परिजनों ने डॉक्टर व हॉस्पिटल के खिलाफ धारा 304 का मुकदमा भी दर्ज कराया है, जो कोर्ट में विचाराधीन है. लोगों का भी आरोप है कि अस्पताल में ऐसे डॉक्टरों को रखा गया है, जिनके पास किसी भी प्रकार की डिग्री नहीं है.

वायरल वीडियो में दावा किया जा रहा है कि ये शामली के आर्यन हॉस्पिटल का है, जिसमें हॉस्पिटल के मालिक नरदेव सिंह एक मरीज का ऑपरेशन कर रहे हैं और एक कंपाउंडर युवती एक महिला मरीज को बेहोशी के लिए एनेस्थीसिया दे रही है. वीडियो से आप खुद अंदाजा लगा सकते हैं कि निजी अस्पतालों में किस तरह से मरीजों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है.

Trending news