आजम खान की बढ़ी मुश्किलें, अब जौहर ट्रस्ट की जांच के लिए SIT ने डाला डेरा

सपा सरकार के कार्यकाल में जौहर यूनिवर्सिटी की शुरूआत की गई थी और प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के बाद आजम खां और उनकी यूनिवर्सिटी सियासी विरोधियों के निशाने पर आ गई. 

आजम खान की बढ़ी मुश्किलें, अब जौहर ट्रस्ट की जांच के लिए SIT ने डाला डेरा
SIT सपा सरकार में आजम खान की जौहर ट्रस्ट को दिए गए बिल्डिंग सहित कई जगह जांच करने भी जाएगा.

रामपुर: सपा के कद्दावर नेता आजम खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. रामपुर प्रशासन द्वारा उर्दू गेट तोड़ने का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि पूर्व मंत्री आजम खान की जौहर ट्रस्ट, जौहर यूनिवर्सिटी में सरकारी धन के इस्तेमाल और इससे जुड़ी गड़बड़ियों के आरोपों की जांच करने के लिए गठित की गई एसआईटी की एक टीम ने रामपुर में फिर डेरा डाल दिया है. अब यह टीम जांच पड़ताल करेगी. सपा सरकार के कार्यकाल में जौहर यूनिवर्सिटी की शुरूआत की गई थी और प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के बाद आजम खां और उनकी यूनिवर्सिटी सियासी विरोधियों के निशाने पर आ गई. 

दरअसल, बीजेपी नेता और आईआईए के चेयरमैन आकाश सक्सेना ने इन प्रकरणों की जांच कराकर कार्रवाई करने की मांग की थी. इन शिकायतों को शासन ने गंभीरता से लेते हुए एसआईटी से जांच कराने की सिफारिश की गई थी.

 

नतीजनत यह पूरा प्रकरण प्रदेश की योगी सरकार ने एसआईटी को सौंप दिया था. एसआईटी इस मामले की जांच शुरू कर चुकी है. अब एसआईटी के तीन सदस्यों की टीम ने रामपुर में डेरा डाल लिया है. सुरक्षा के बीच यह टीम लोक निर्माण विभाग के गेस्ट हाउस में रुकी है और दस्तावेज खंगाल रही है. ये टीम सपा सरकार में आजम खान की जौहर ट्रस्ट को दिए गए बिल्डिंग सहित कई जगह जांच करने भी जाएगा.