धान तौल न होने से गुस्साए किसान, क्रय केंद्र प्रभारी को खंभे से बांधा, दी ये चेतावनी
Advertisement

धान तौल न होने से गुस्साए किसान, क्रय केंद्र प्रभारी को खंभे से बांधा, दी ये चेतावनी

सूचना मिलते ही एसडीएम सीओ सहित भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा. जिसके बाद क्रय केंद्र प्रभारी को बंधक मुक्त कराया जा सका. अधिकारियों ने मौके पर मौजूद कई किसानों को हिरासत में लिया है. यह पूरा मामला महमूदाबाद तहसील के धान क्रय केंद्र का है.

खंभे से बंधा क्रय केंद्र प्रभारी.

राजकुमार दीक्षित/सीतापुर: यूपी के सीतापुर जिले में धान तौल न होने से किसान आक्रोशित हो गए. किसानों का आक्रोश इतना बढ़ा कि उन्होंने धान क्रय केंद्र के प्रभारी को बंधक बना लिया. करीब आधा घंटे तक किसानों ने क्रय केंद्र प्रभारी को बंधक बनाए रखा. घटना के बाद क्रय केंद्र पर अफरा-तफरी का माहौल बना रहा.

गुस्साए किसानों ने क्रय केंद्र प्रभारी को खंभे से बांधा
किसानों ने क्रय केंद्र प्रभारी राम प्रकाश को खंभे में बांध दिया. सूचना मिलते ही एसडीएम सीओ सहित भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा. जिसके बाद क्रय केंद्र प्रभारी को बंधक मुक्त कराया जा सका. अधिकारियों ने मौके पर मौजूद कई किसानों को हिरासत में लिया है. यह पूरा मामला महमूदाबाद तहसील के पहला धान क्रय केंद्र का है.

किसानों ने लगाया धान खरीद नहीं होने का आरोप
धान क्रय केंद्र पर कई दिनों से तौल ना होने की वजह से किसानों की ट्रालियां केंद्र पर खड़ी हैं. इसी को लेकर शुक्रवार को किसान यूनियन के नेताओं ने नाराज होकर सेंटर प्रभारी राम प्रकाश को बंधक बना लिया. किसान शिवकुमार का आरोप है, 'हम लोगों की डेढ़ महीने से ट्रालियां मंडी में खड़ी हैं. हम लोगों ने मंडी में प्रदर्शन किया, एसडीएम ने मौके पर जाकर आश्वासन दिया था कि 6-6 ट्रालियां प्रतिदिन तौली जाएंगी लेकिन ट्रालियां नहीं तौली जा रही हैं.'

केंद्र प्रभारी पर लगाए आरोप
किसान का आरोप है कि केंद्र प्रभारी बोरा न होने व रुपयों की मांग करते हैं. जो लोग बोरी और पैसा दे रहे हैं उनका धान तत्काल तौल दिया जा रहा है. किसान का आरोप है कि हमारे किसान नेताओं को पुलिस ने गिरफ्तार किया है और जेल भेजने की बात कह रहे हैं. अगर उन्हें जेल भेजा गया तो हम लोग सीधे योगी जी से मिलेंगे. क्योंकि योगी जी ने धान तौलने के आदेश दिए हैं हम लोग पदयात्रा करके लखनऊ जाएंगे.

वहीं, पूरे मामले को लेकर सीओ महमूदाबाद रवि शंकर प्रसाद का कहना है सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे थे जिस कर्मचारी के साथ घटना हुई है उसे व कुछ किसान नेताओं को थाने ले जाया गया है. वैधानिक कार्रवाई की जाएगी.

WATCH LIVE TV

 

Trending news