गांधी जी ने अपना पूरा जीवन गांवों के उत्थान के लिए समर्पित कर दिया: स्मृति ईरानी
Advertisement

गांधी जी ने अपना पूरा जीवन गांवों के उत्थान के लिए समर्पित कर दिया: स्मृति ईरानी

यह पदयात्रा महात्मा गांधी जी के इस बार 150 वी जयंती वर्ष के अवसर पर पूरे देश में अलग-अलग समय और दिन पर संकल्प पदयात्रा निकाली जा रही है.

गांधी जी ने अपना पूरा जीवन गांवों के उत्थान के लिए समर्पित कर दिया: स्मृति ईरानी

अमेठी: भारतीय जनता पार्टी के द्वारा 2 अक्टूबर से 30 अक्टूबर तक चलाए जा रहे विशेष कार्यक्रम "मन में गांधी" के तहत आज अमेठी संसदीय क्षेत्र के जगदीशपुर विधानसभा में केंद्रीय मंत्री व अमेठी सांसद स्मृति ईरानी ने जगदीशपुर के रामलीला मैदान पहुंचकर संकल्प पदयात्रा शुरू किया. यह पदयात्रा महात्मा गांधी जी के इस बार 150 वी जयंती वर्ष के अवसर पर पूरे देश में अलग-अलग समय और दिन पर संकल्प पदयात्रा निकाली जा रही है. इसी के क्रम में आज अमेठी में भी संकल्प पदयात्रा का शुभारंभ हुआ. यह संकल्प यात्रा 30 किलोमीटर लंबी है.

जिसकी शुरुआत जगदीशपुर के रामलीला मैदान से केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने किया जहां पर कार्यकर्ताओं ने जोरदार पुष्प वर्षा कर उनका स्वागत किया और महिलाओं ने आरती उतारी. गांधी संकल्प यात्रा के दौरान जगदीशपुर में मुस्लिम महिलाओं ने स्मृति ईरानी का किया स्वागत और उनसे मिलकर अपनी तमाम समस्याओं को कराया.

अवगत जिस पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने उन महिलाओं को दिया आश्वासन. आगे बढ़ने पर जब वह अयोध्या रोड पर पहुंची तब वहां पर भी तमाम महिलाओं के द्वारा पुष्प वर्षा कर उनका स्वागत किया गया. इसके उपरांत केंद्रीय मंत्री निहालगढ़ रेलवे स्टेशन पहुंची. जहां पर उनको रेलवे स्टेशन की सफाई करनी थी.

लेकिन रेलवे स्टेशन की सफाई पहले से होने के चलते केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कार्यकर्ताओं से अपील किया कि स्टेशन पहले से ही स्वच्छ है. इसलिए हम और हमारे कार्यकर्ता सड़कों के किनारे पटरियों को साफ करेंगे. इसके उपरांत वह निहालगढ़ रेलवे स्टेशन के बाहर केंद्रीय मंत्री ने झाड़ू लगाकर किया साफ-सफाई तथा दिया स्वच्छता का संदेश.

जिसके उपरांत उनका काफिला आगे की ओर बढ़ा उनके काफिले में हजारों की संख्या में भीड़ मौजूद रही तत्पश्चात केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पहुंची पूरे शोहरत सिंह का पुरवा जहां पर दुर्गा मंदिर के बाहर पर्यावरण को शुद्ध बनाने के लिए उन्होंने पेड़ लगाकर किया वृक्षारोपण . इस दौरान केंद्रीय मंत्री के साथ बीजेपी के तमाम नेता और कार्यकर्ता के साथ उत्तर प्रदेश सरकार के राज्यमंत्री तथा जगदीशपुर विधायक सुरेश पासी उनके साथ मौजूद रहे.

अमेठी में गांधी संकल्प पद यात्रा के दौरान केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि- भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता और जनता मिलकर एकता के प्रतीक हेतु तथा शांति की प्रार्थना के लिए परिवार के अच्छे स्वास्थ्य और समाज के संवर्धन के लिए हम सब अमेठी में न सिर्फ प्रतिबद्ध है बल्कि एकजुट होकर यह यात्रा कर रहे हैं.

इस यात्रा के माध्यम से जनता साथ चले और साथ ही जो जनता की समस्या है उसका समाधान हम लोग साथ मिलकर करें इसी के साथ बापू का स्मरण करते हुए बापू ने पूरा जीवन इसी में लगा दिया कि ग्राम का उत्थान हो सके उन्होंने कहा था कि राष्ट्र की आत्मा गांवों में बसती है और गांव गांव में आज हर अमेठी का नागरिक बसता है.

 

Trending news