नए साल का जश्न मनाने नैनीताल जाने की है तैयारी, तो पढ़ें ये जरूरी खबर

पिछले साल के मुकाबले इस साल सैलानियों का जमावड़ा कम देखने को मिल रहा है. लेकिन प्रशासन और होटल कारोबारियों ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है. 

नए साल का जश्न मनाने नैनीताल जाने की है तैयारी, तो पढ़ें ये जरूरी खबर
फाइल फोटो

नैनीताल: नए साल (New Year) का जश्न मनाने नैनीताल (Nainital) आ रहे सैलानियों के स्वागत का शहर पलक बिछाए इंतजार कर रहा है. हालांकि पिछले साल के मुकाबले इस साल सैलानियों का जमावड़ा कम देखने को मिल रहा है. लेकिन प्रशासन और होटल कारोबारियों ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है. 

अगर आप नैनीताल आ रहे है तो ट्रैफिक प्लान को देख कर ही निकलें. नए साल के जश्न के लिए नैनीताल पुलिस ने भी अपनी तैयारियां पूरी कर ली हैं. हल्द्वानी रोड पर रूसी बाईपास, कालाढूंगी रोड पर नारायणपुर और भवाली रोड पर पाइंस के पास ट्रैफिक रोका जाएगा. तीनों जगहों पर पुलिस ने 3 अलग अस्थाई चौकियां खोल दी हैं. 

पार्किंग की व्यवस्था
शहर में करीब 7 सौ गाड़ियों के लिए ही पार्किंग की सुविधा मौजुद है. नैनीताल में शराब पीकर हुड़दंग मचाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. नैनीताल में भीड़ को देखते हुए 1 कंपनी पीएसी और 1 महिला प्लाटून की तैनाती रहेगी. नैनीताल में 50 प्रतिशत तक होटल बुक हो चुके हैं. इस समय नैनीताल में होटल रूम्स की टैरिफ मिनिमम 1500 से 12 हजार तक है. 

ये भी पढ़ें: मुंबई: नए साल के स्वागत की खास तैयारियां, स्पेशल बस-ट्रेनें चलाई गईं

यातायात का खास प्लान
31 दिसंबर को नैनीताल अपने वाहन से आ रहे हैं तो गैर करें. आपके लिये नैनीताल जिला प्रशासन ने यातायात प्लान लागू किया है. 31 दिसंबर से 5 जनवरी तक तैयार इस यातायात प्लान के तहत रुसी बाईपास, नारायण नगर और पाइंस में अस्थायी पार्किग का निर्माण किया है और 3 अस्थाई चौकियों का बनाई गई हैं. शहर में जाम ना लगे इसके लिए भी खास व्यवस्था है. जिला प्रशासन शहर को जाम मुक्त करने के लिए शहर में पार्किंग फुल होने की स्थिति में अस्थायी पार्किंग पर ही वाहनों को पार्क करेगा जिसके बाद शटल सेवा से सैलानियों को नैनीताल भेजा जाएगा. 

ये भी पढ़ें: नए साल के जश्न को दिल्‍ली में है ये खास तैयारियां, पर इन रास्तों से जरा बचकर निकलें...

हु़ड़दंगियों पर पुलिस की नजर
इसके साथ ही नए साल के जश्न में खलल न पड़े इसके लिए अपर मालरोड़ को दिन के बाद बंद रखा जाएगा. हुड़दंग मचाने वालों पर सीसीटीवी की मदद से पुलिस की नजरें रहेंगी. इसके साथ ही भवाली रोड़, हल्द्वानी रोड़ व कालाढुंगी रोड़ पर भी पुलिस ने चैकिंग अभियान चलाने के साथ रुक-रुक कर वाहनों को छोड़ने का प्लान बनाया है.