Happy Teacher's Day Gift Ideas: टीचर्स डे आज, बेहद कम दाम में दें अपने गुरु को दें ये Gift
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2412162

Happy Teacher's Day Gift Ideas: टीचर्स डे आज, बेहद कम दाम में दें अपने गुरु को दें ये Gift

Happy Teacher's Day Gift Ideas: पांच सितंबर यानी आज गुरुवार को को शिक्षक दिवस मनाया जा रहा है. ऐसे में अगर आप भी अपने टीचर को कुछ गिफ्ट देने का सोच रहे हैं तो देख लें ग‍िफ्ट आइड‍िया.  

Happy Teacher's Day 2024

Happy Teacher's Day Gift Ideas: आज पांच सितंबर को शिक्षक दिवस मनाया जा रहा है. शिक्षक दिवस को यादगार बनाने के लिए छात्रों ने अलग ही तैयारियां कर रखी हैं. अगर आप भी शिक्षक दिवस को यादगार बनाना चाहते हैं तो अपने गुरु को कम बजट में अच्‍छे गिफ्ट दे सकते हैं. तो आइये जानते हैं अपने गुरु को क्‍या गिफ्ट कर सकते हैं?. 

क्‍यों मनाते हैं शिक्षक दिवस? 
हिन्‍दू धर्म में गुरु को सबसे ऊंचा दर्जा दिया गया है. पांच सितंबर को डॉ. सर्वपल्‍ली राधाकृष्‍णन का जन्‍म हुआ था. डॉ. राधाकृष्‍णन एक महान शिक्षक होने के साथ-साथ देश के पहले उपराष्‍ट्रपति और दूसरे राष्‍ट्रपति भी बने. यही वजह है कि हर साल देश में पांच सितंबर को शिक्षक दिवस मनाया जाता है. 

बाजार में पेन की भरमार 
शिक्षक दिवस को यादगार बनाने के लिए अपने गुरु को फाउंटेन पेन, बॉलपॉइंट पेन और फेदर इंक पेन दे सकते हैं. बाजार में बहुत कम दाम में ये पेन मौजूद हैं. आप अपने मनपसंद टीचर को ये गिफ्ट देकर उन्‍हें थैंक यू बोल सकते हैं. इसके अलावा टीचर्स डे पर आप उन्हें स्मार्ट गैजेट्स गिफ्ट में दे सकते हैं. ये गैजेट्स उनके लिए काम भी आएंगे और यादगार भी रहेंगे. 

स्‍मार्ट नोटबुक दे सकते हैं  
बाजार में स्‍मार्ट नोट बुक भी उपलब्‍ध हैं. ये नोटबुक आपके लिए अच्छा विकल्‍प हो सकते हैं. इन पर आप कुछ संदेश भी उन्‍हें लिखकर भेंट कर सकते हैं. खास बात यह है कि बाजार में इसकी कीमत भी बहुत कम है. साथ ही आप खुद की बनाई पेंटिंग भी अपने टीचर को गिफ्ट कर सकते हैं. यह उन्‍हें बेहद पसंद आएगा. साथ ही साथ शिक्षक दिवस 2024 को यादगार भी बना देगा. इसमें आपका बजट भी खराब नहीं होगा. 

कॉफी मग भी कर सकते हैं गिफ्ट 
इसके अलावा शिक्षक दिवस पर अपने गुरु को एक कॉफी मग भी गिफ्ट कर सकते हैं. यह बजट फ्रेंडली गिफ्ट है. इसे आकर्षक बनाने के लिए इसमें अपने फेवरेट टीचर की तस्‍वीर भी बाजार से प्रिंट करवा सकते हैं. आजकल इसका ट्रेंड भी चल रहा है. यह गिफ्ट टीचर को जरूर पसंद भी आएगा. 

यह भी पढ़ें : Happy Teacher's Day 2024 Wishes: गुरु ब्रह्मा गुरु विष्णु, गुरु देवो महेश्वरा..शिक्षक दिवस पर अपने टीचर को भेजें ये खास बधाई और शुभकामना संदेश
 

 

Trending news