तेजस की रफ्तार पर 14 नवंबर को लगेगा ब्रेक, यात्री न मिलने से कर दी गई रद्द
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand780395

तेजस की रफ्तार पर 14 नवंबर को लगेगा ब्रेक, यात्री न मिलने से कर दी गई रद्द

आईआरसीटीसी ने लखनऊ से नई दिल्ली के बीच चलने वाली तेजस एक्सप्रेस को 14 नवंबर को निरस्त कर दिया है.

फाइल फोटो.

लखनऊ: कोरोना की वजह से देश की अत्याधुनिक सुविधाओं वाली ट्रेन तेजस एक्सप्रेस के पहियों पर ब्रेक लगने जा रहा है. दरअसल पहली बार इस ट्रेन को यात्री नही मिलने के कारण निरस्त करना पड़ा है. इस ट्रेन में 12 और 13 नवंबर को तो वेटिंग है. लेकिन 14 को ट्रेन खाली थी. इस वजह से आईआरसीटीसी ने लखनऊ से नई दिल्ली के बीच चलने वाली तेजस एक्सप्रेस को 14 नवंबर को निरस्त कर दिया है.

यह भी पढ़ें - CAA-NRC विरोधी प्रदर्शनों में हंगामा करने वालों पर इनाम, 14 आरोपियों के लगे पोस्टर

ज्यादातर सीटें हैं खाली
तेजस ट्रेन में कंप्लीमेंट्री खाना देने पर भी इसकी चेयरकार में 15 नवंबर को 598, जबकि 16 को 631 और 18 नवंबर को 662 व 19 नवंबर को 670 सीट खाली चल रही हैं.  कुछ ऐसा ही हाल एक्सक्यूटिव क्लास का है. ट्रेन में 15 को 45 और 16 नवंबर को 47 सीट खाली चल रही हैं. इसी तरह 18 और 19 को 54 सीट खाली पड़ी हैं. 

यह भी पढ़ें - 10 वीं पास युवाओं के लिए मौका, रेलवे कोच फैक्ट्री में निकलीं बंपर भर्तियां, नहीं होगी कोई परीक्षा

डिमांड की कमी के चलते संचालन पर पड़ सकता है असर
डिमांड कम हुई तो तेजस के संचालन पर भी इसका असर पड़ सकता है. इसकी वजह से  आईआरसीटीसी इस ट्रेन को आगे भी रद्द कर सकता है. आईआरसीटीसी पहले ही तेजस एक्सप्रेस का एडवांस रिजर्वेशन पीरियड (एआरपी) घटा चुका है. अब 10 दिन का एआरपी रखा गया है.

5 अक्टूबर को लखनऊ से हुई थी रवाना
पिछले साल पांच अक्टूबर को नवरात्र पर तेजस को लखनऊ से रवाना किया गया था. यह पहली ट्रेन है जिस पर रेलवे का सीधा नियंत्रण नही है. ट्रेन को प्राथमिकता पर चलाने के लिए हर कंट्रोल रूम में एक अधिकारी की तैनाती की जाती है. लेट होने पर यात्रियों को मुआवजा और उनकी यात्रा के दौरान घर में रखे सामान का बीमा देने की व्यवस्था भी है. 

WATCH LIVE TV

 

 

 

Trending news