राजस्थान के कोटा में फंसे हैं UP के हजारों छात्र, वापस लाने के लिए योगी सरकार ने रवाना की 100 बसें
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand669061

राजस्थान के कोटा में फंसे हैं UP के हजारों छात्र, वापस लाने के लिए योगी सरकार ने रवाना की 100 बसें

कोटा के लिए रवाना हुई यूपी रोडवेज की बसों पर अनुमति पत्र चस्पा किया गया है. अनुमति पत्र में साफ लिखा है कि ये बसें उत्तर प्रदेश के छात्रों को वापस लाने के लिए राजस्थान के कोटा भेजी जा रही हैं.

राजस्थान के कोटा में फंसे उत्तर प्रदेश के छात्रों के लिए झांसी से 100 बसें रवाना.

अब्दुल सत्तार/झांसी: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने राजस्थान के कोटा में फंसे राज्य के हजारों छात्रों को वापस लाने का प्लान तैयार कर उस पर अमल भी शुरू कर दिया है. कोटा में यूपी के करीब 8000 छात्र कोरोना लॉकडाउन में फंसे हैं. झांसी से यूपी रोडवेज की 100 बसों को कोटा के लिए रवाना कर दिया गया है. बसों में यूपी पुलिस के जवानों को भी सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर भेजा गया है. प्रत्येक बस में दो पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है.

नोएडा में COVID-19 के 92 मरीजों में से 33 हुए ठीक, नए मिले मरीज पहले से ही थे क्वॉरंटीन

कोटा के लिए रवाना हुई यूपी रोडवेज की बसों पर अनुमति पत्र चस्पा किया गया है. अनुमति पत्र में साफ लिखा है कि ये बसें उत्तर प्रदेश के छात्रों को वापस लाने के लिए राजस्थान के कोटा भेजी जा रही हैं. लॉकडाउन के चलते कोटा में फंसे यूपी के छात्रों को वापस ले आने के लिए बस संचालन की अनुमति दी जाती है. यह अनुमति पत्र जिलाधिकारी जालौन और जिलाधिकारी झांसी की ओर से जारी किया गया है. खबर के मुताबिक आगरा से भी 150 बसें छात्रों को लेने कोटा जाएंगी.

fallback

इन बसों के जरिए यूपी के करीब 8000 छात्रों को कोटा से वापस लाया जाएगा. वापस लाने से पहले स्थानीय प्रशासन हर छात्र की स्क्रीनिंग करेगा. यूपी पहुंचने पर राज्य सरकार भी छात्रों की स्क्रीनिंग कराने के बाद ही उन्हें घर जाने देगी. कोटा जिला प्रशासन की ओर से सभी छात्रों का मेडिकल चेकअप करवाया जा रहा है. आपको बता दें कि राजस्थान का कोटा इंजीनियनिंग प्रवेश परीक्षाओं खासकर आईआईटी एंट्रेंस एग्जाम की तैयारी के लिए पूरे देश में पहचान रखता है.

उत्तराखंड में फिलहाल 37 पर ठहरी कोरोना मरीजों की संख्या,पिछले 48 घंटे में कोई नया केस नहीं

कोटा इंजीनियरिंग एंट्रेस एग्जाम कोचिंग का बड़ा हब है. देश के अलग-अलग शहरों से आए करीब 30 हजार छात्र लॉकडाउन के कारण यहां फंस गए हैं. यूपी के करीब 8000 छात्र कोटा में फंसे हैं. ऐसे ही बिहार के करीब 6500, मध्य प्रदेश के 4000, झारखंड के 3000, हरियाणा के 2000, महाराष्ट्र के 2000, नार्थ ईस्ट के 1000 और पश्चिम बंगाल के करीब 1000 छात्र यहां फंसे हैं. कोटा जिला प्रशासन अन्य राज्यों के छात्रों को भी वापस भेजने के लिए वहां की सरकारों के साथ संपर्क में है.

WATCH LIVE TV

Trending news