सोनभद्र में दर्दनाक हादसा, झोपड़ी में आग लगने से तीन बच्चों की जिंदा जलकर मौत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand383950

सोनभद्र में दर्दनाक हादसा, झोपड़ी में आग लगने से तीन बच्चों की जिंदा जलकर मौत

मरने वाले तीन बच्चों में दो बहनों के साथ उनका एक भाई भी है. मृतकों में 6 साल की रुखसाना, पांच साल की परवीन और चार साल का शाहिद है.

आग कैसे लगी इस बात की पुष्टि नहीं हुई है. (फोटो एएनआई)

नई दिल्ली: सोनभद्र के राबर्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र के तेंदू गांव में माहौल तब मातम में बदल गया, जब गांव में एक झोपड़ी में आग लग जाने से तीन मासूम बच्चे जिंदा जल गए. जानकारी के मुताबिक घटना सोमवार (26 मार्च) देर रात की है. घटना के समय तीनों बच्चे सोए हुए थे. मरने वाले तीन बच्चों में दो बहनों के साथ उनका एक भाई भी है. मृतकों में 6 साल की रुखसाना, पांच साल की परवीन और चार साल का शाहिद है.

  1. सोमवार देर रात की घटना
  2. घर के अंदर अकेले सोए थे तीनों बच्चे
  3. दो बहनें और एक भाई की मौत
  4.  
  5.  

कैसे लगी आग
पुलिस के मुताबिक, नदीम अपने चार बच्चों और पत्नी के साथ रहता है. सोमवार को खाना खाकर नदीम अपनी पत्नी व छोटी बच्ची मुस्कान के साथ घर के दरवाजे पर सो गया, जबकि, तीनों बच्चे अन्दर सो गए. देर रात करीब 1 बजे झोपड़ी के अंदर से आग की लपटे उठने लगी. नींद खुलने के बाद जब तक वो कुछ कर पाते, आग तेजी से भड़क गई और पूरी झोपड़ी को अपनी चपेट में ले लिया. आग कैसे लगी अभी इस बात की पुष्टि नहीं हुई है.

ये भी पढ़ें: मुंबई : जिया अपार्टमेंट में आग लगी, कई लोग फंसे, मौके पर पहुंची दमकल की 8 गाड़ियां

बच्चों को नहीं बचा सका दंपत्ति
आग झोपड़ी के अंदर लगी, जहां तीनों बच्चे सोए हुए थे. घटना के तुरंत बाद दंपत्ति की आंख खुली, लेकिन वो बच्चों को नहीं बचा सके. अपने बच्चों को अन्दर फंसा देख उन्होंने शोर मचाना शुरू किया, लेकिन जब-तक आस-पास के लोग कुछ मदद करते तब-तक झोपड़ी जल कर खाक हो चुकी थी.

ये भी पढ़ें: VIDEO: उत्तरकाशी में लगी भीषण आग, पूरा गांव जलकर हुआ खाक

 गांव में हर कोई है गमगीन
इस दर्दनाक घटना के बाद से न केवल परिजन बल्कि गांव वाले भी गमगीन है. नदीम और उसकी इस बात का अफसोस कर रहे हैं कि उन्होंने बच्चों को अकेले क्यों सोने दिया. मृतक बच्चों की मां रहना का रो-रो कर बुरा हाल है. 

Trending news