यूपी में अगले तीन घंटे इन जिलों में भीषण आंधी-तूफान का अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand410495

यूपी में अगले तीन घंटे इन जिलों में भीषण आंधी-तूफान का अलर्ट

रविवार को कानपुर, अंबेडकर नगर, जौनपुर, सुल्‍तानपुर समेत अन्‍य जिलों के लिए मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी.

फाइल फोटो

लखनऊ : उत्‍तर प्रदेश के कुछ जिलों में रविवार (17 जून) को भी को दोपहर बाद भारी आंधी-तूफान, धूल भरी आंधी के साथ बारिश भी हो सकती है. यह चेतावनी लखनऊ स्थित भारतीय मौसम विभाग ने जारी की है. इससे पहले शनिवार को भी मौसम विभाग की ओर से ऐसी ही चेतावनी जारी की गई थी. मौसम विभाग के अनुसार रविवार को यूपी के सुल्‍तानपुर, जौनपुर, अंबेडकर नगर, आजमगढ़, फतेहपुर, कौशांबी, कानपुर नगर, और इन जिलों के आसपास के इलाकों में आंधी-तूफान आ सकता है.

शनिवार को भी मौसम विभाग ने सीतापुर, लखनऊ, बाराबंकी, गोंडा, बहराइच और इनके आसपास के इलाकों में आंधी तूफान और तेज हवाओं के साथ बारिश की चेतावनी जारी की थी. मौसम विभाग के अनुसार रविवार को यूपी के कुछ हिस्‍सों में तेज हवाएं और धूल भरी आंधी की भी संभावनाएं बन रही हैं. उसके अलर्ट के मुताबिक इन इलाकों में बारिश भी हो सकती है. इससे यूपी के कुछ हिस्‍से में लोगों को गर्मी से निजात मिलने के आसार हैं.

बता दें कि इससे पहले पिछले सप्‍ताह आए आंधी तूफान ने काफी कहर बरपाया था. इसकी चपेट में आने से करीब 24 लोगों की मौत हुई थी. वहीं इससे 120 से अधिक लोग घायल हो गए थे. आठ जून की रात में आए आंधी तूफान से  जौनपुर और सुल्तानपुर में 5, उन्नाव में 4, चंदौली में 3 और बहराइच में 2 लोगों की जान चली गई. इसके साथ ही रायबरेली में 2 और वाराणसी, मिर्जापुर और आजमगढ़ में भी 1-1 शख्स की मौत हुई है. मौसम विभाग ने उस समय भी अगले 48 घंटे के लिए उत्तर प्रदेश में अलर्ट जारी किया था. एक जून को आए तूफान में उत्तर प्रदेश में पश्चिमी उत्तर प्रदेश में करीब 20 लोगों की मौत हो गई थी. 29 मई को भी आए आंधी तूफान में उत्तर प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में करीब 12 लोगों की मौत हुई थी. बड़े-बड़े पेड़ सड़कों पर गिर गए थे. जिसकी वजह से आवाजाही प्रभावित हुआ है. आंधी में मरने वालों के लिए सरकार की तरफ से 4-4 लाख रुपए मुआवजे का एलान किया गया था.

Trending news