First Date पर ही कर देंगे ये काम, तो इम्प्रेशन की बजाय झेलना पड़ सकता है Rejection
X

First Date पर ही कर देंगे ये काम, तो इम्प्रेशन की बजाय झेलना पड़ सकता है Rejection

पहली ही डेट पर आपको खुली किताब बनने की जरूरत नहीं है. ये बिल्कुल जरूरी नहीं कि इसी दिन आप अपने पार्टनर को सब बता दें कि आपके कितने ब्रेकअप हो चुके हैं या आपको अपने पार्टनर में क्या चाहिए या क्या नहीं.

First Date पर ही कर देंगे ये काम, तो इम्प्रेशन की बजाय झेलना पड़ सकता है Rejection

नई दिल्ली: युवाओं में फर्स्ट डेट (First Date) की एक्साइटमेंट बहुत ज्यादा होती है. साथ ही, घबराहट भी होती है. ऐसे में कभी-कभी लोग कुछ अजीब हरकत कर अपना फर्स्ट इम्प्रेशन बिगाड़ देते हैं, जिससे कि दोस्ती होने से पहले ही टूटने के चांस बढ़ जाते हैं. इसलिए कुछ छोटी-छोटी बातों का ध्यान रखना बहुत जरूरी है. अगर आप पहली डेट पर अपना दिमाग शांत रखेंगे तो गलतियां नहीं होंगी. डेट पर कैसे और क्या बात करनी है? ये तो आप जानते होंगे, लेकिन हम बताते हैं आपको क्या नहीं करना चाहिए.

ये भी पढ़ें: Food Packet पर लिखी ये चीजें पढ़कर खरीदते हैं सामान, तो न करें ऐसी गलती

न खोलें सारे पन्ने
पहली ही डेट पर आपको खुली किताब बनने की जरूरत नहीं है. ये बिल्कुल जरूरी नहीं कि इसी दिन आप अपने पार्टनर को सब बता दें कि आपके कितने ब्रेकअप हो चुके हैं या आपको अपने पार्टनर में क्या चाहिए या क्या नहीं. ऐसी बातों से आपकी डेट अपसेट हो सकती है. थोड़ी देर के लिए अतीत भूल कर वर्तमान में अपनी डेट के साथ टाइम स्पेंड करें.

ये भी पढ़ें: यह है आपके 2021 का Holiday Calendar, प्लान कर लें अपनी छुट्टियां और ट्रिप्स

कभी न करें इग्नोर
अगर आपका पार्टनर आपसे कुछ कह रहा है, तो उसपर ध्यान दें. उसकी बात सुनें या समझें. ऐसा न हो कि आप उसकी न सुन कर अपने बारे में ही बात करते रह जाएं या वह अपनी लाइफ का कुछ दिलचस्प किस्सा बता रहे हों और आपका ध्यान फोन में, खाने में या किसी और व्यक्ति पर लगा हो. अगर आप ऐसा करते हैं तो आपका डेट पार्टनर यह नोटिस जरूर कर लेगा और उसके दिमाग में आपकी गलत इमेज बन जाएगी.

ये भी देखें: VIDEO: छीन रहा था मंगलसूत्र, महिला ने बीच सड़क की चप्पलों से पिटाई

अधिक व्यक्तिगत होना भी सही नहीं
पहली डेट पर हल्की-फुल्की बातें करें. हंसी-मजाक के साथ थोड़ी हेल्दी फ्लर्टिंग करने से डेट यादगार बन सकती है, लेकिन अगर आप पार्टनर से ज्यादा पर्सनल सवाल या बात करने लगेंगे तो उसे असहज महसूस होने लगेगा. ऐसा करने से बचें.  

न बोलें झूठ
पहली डेट पर आप उत्साह में खुद को अच्छा दिखाने के लिए कुछ ऐसा बोल जाएं जो आपने जीवन में कभी न किया हो, तो शायद आपका पार्टनर उस समय पर तो न समझ पाए. लेकिन आगे कभी जिंदगी में उसे पता चलेगा तो उसके दिमाग में यह हमेशा रहेगा कि आपने अपने रिश्ते की शुरुआत ही झूठ से की थी. यह किसी भी रिलेशनशिप के लिए अच्छा नहीं है.

WATCH LIVE TV

Trending news