Rashifal 3 May 2023: इस राशि के जातकों को हो सकती है धनहानि, सेहत को लेकर सावधान रहें ये लोग, पढ़ें आज का राशिफल
Advertisement

Rashifal 3 May 2023: इस राशि के जातकों को हो सकती है धनहानि, सेहत को लेकर सावधान रहें ये लोग, पढ़ें आज का राशिफल

Rashifal 3 May 2023: दैनिक राशिफल हर दिन का घटनाओं का फलित होता है. किस राशि को आज के दिन कुछ खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए आज का दिन बेहद खास होने वाला है...आज का राशिफल (Daily Horoscope) ग्रह गोचर आधारित होता है. इसके आधार पर जातक के स्वास्थ्य, वैवाहिक जीवन व प्रेम, धन-धान्य और समृद्धि, परिवार एवं व्यवसाय तथा नौकरी से जुड़ी जानकारी होती है..  

aaj ka rashifal dainik rashifal 3 May 2023

Aaj Ka Rashifal 3 May 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 3 मई, दिन बुधवार है. ये दिन भगवान गणेश को समर्पित माना जाता है. इस दिन गणपति की विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है.  ऐसे में आइये जानें कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

1. मेष राशि
मेष राशि के लोगों का आज का दिन मिलाजुला हो सकता है. जातकों को काम अधिक होने पर ओवरटाइम करना पड़ सकता है, अधिक मेहनत करने पर उचित परिश्रम भी मिलेगा. आज आपको जमीन से संबंधित कोई भी निर्णय लेने से पहले अच्छे से जांच पड़ताल करना बेहतर रहेगा. व्यापारियों को यदि कोर्ट कचहरी के चक्कर लगाने पड़ रहे थे, तो जल्दी ही उन्हें इससे राहत मिल जाएगी. कानूनी फैसले आपके पक्ष में आने वाला है. घर के बड़े बुजुर्गों का ध्यान रखें. 

2. वृषभ राशि
इस राशि के लोगों को ऑफिशियल काम की वजह से तनाव हो सकता है. व्यापारी वर्ग भाग्य भरोसे बैठकर लाभ कमाने की जगह  मेहनत करके उन्नति करने के प्रयत्न करें. जीवनसाथी से किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है. पुरानी बातों को भूलकर आगे बढ़ने की कोशिश करें. सेहत में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है. 

3. मिथुन राशि 
इन जातकों के लिए आज का दिन थोड़ा चिंता भरा रह सकता है. जीवनसाथी को खुश रखने का प्रयास करें, उनके साथ अपने संबंधों को मधुर रखने की कोशिश करें. विदेश से संबंधित काम करने वाले कारोबारियों को लाभ मिलेगा. विद्यार्थी को सेल्फ स्टडी पर अधिक फोकस करना चाहिए. 

4. कर्क राशि
आज का दिन इन जातकों के खुशियों से भरा रहेगा. कुछ जातकों को संतान सुख की प्राप्ति हो सकती है, जिससे वह काफी खुश नजर आएंगे. इस राशि के लोग काम करते समय किसी  तरह की कोई जल्दबाजी ना करें. ऐसे में काम बिगड़ सकता है. परिवार वालों के साथ कहीं घूमने फिरने भी जा सकते हैं. कारोबारी चौकन्ना रहें साथ ही किसी पर भी आंख बंद करके भरोसा करने से बचें. 

5. सिंह राशि 
सिंह राशि वाले जातकों को धन लाभ होने की संभावना दिख रही है. बिजनेस के मामले में आज लाभ हो सकता है.  हर तरह की चुनौतियों को पार कर आप सफलता के नए कीर्तिमान स्थापित करेंगे. जीवनसाथी का साथ मिलेगा. 

6. कन्या राशि
आज का दिन कन्या राशि वाले जातकों के लिए ठीक रहने वाला है. जो लोग राजनीति क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहते हैं, उनके लिए समय अच्छा है. अलग-अलग स्त्रोतों से धन का लाभ हो सकता है. दिन की शुरुआत गणेश जी की आराधना से करें जिससे आपके सारे काम बन जाएंगे.

7. तुला राशि
तुला राशि का दिन ठीक ठाक रहेगा. व्यस्त दिनचर्या के बावजूद सेहत अच्छी रहेगी. मित्रों का साथ राहत देगा. आज प्यार के मामले में आप गलत समझ सकते हैं. किसी नए प्रोजेक्ट पर काम करने से पहले अच्छी तरह सोच-विचार कर लें. परिवार में सभी लोग एक साथ मिलजुल कर सुख शांति से रहेंगे. 

8. वृश्चिक राशि
इन जातकों के लिए दिन मिलाजुला रहने वाला है. छात्रों को शिक्षाके क्षेत्र में सफलता मिलेगी. लंबे समय से लंबित महत्वपूर्ण कार्य पूरे होने की संभावना है. करीबियों पर भरोसा बनेगा. कई दिनों से रुका हुआ कार्य पूर्ण होगा. मां को लेकर आप ननिहाल घूमने जाएंगे, जहां वह काफी खुश नजर आएंगे. 

9. धनु राशि 
इन जातकों को आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. ऑफिस में आपको कोई ऐसा काम मिल सकता है, जिसे आप हमेशा से करना चाहते थे. अपने अंदर अतिरिक्त ऊर्जा महसूस करेंगे. छात्रों के लिए मेहनत का दिन है. सेहत का विशेष ध्यान रखें. 

10. मकर राशि 
आज आपको अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना चाहिए क्योंकि मानसिक तनाव हावी रहेगा और स्वास्थ्य भी कमजोर हो सकता है। विरोधियों पर आप भारी रहेंगे। कोर्ट-कचहरी के मामलों में विजय मिलेगी. 

11. कुंभ राशि  
कुंभ राशि वाले लोगों को आज भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. आपका वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा. अगर आप आयात-निर्यात क्षेत्र से जुड़े हैं तो आपको फायदा होगा. आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. पुराने मित्रों से मिलने का मौका मिलेगा. व्यापारियों को पब्लिक डीलिंग संबंधी कार्यों में सकारात्मक परिणाम मिलेंगे.  

12. मीन राशि 
मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो आज आपका दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है. आप अपनी संतान को कहीं बाहर शिक्षा ग्रहण करने के लिए भेज सकते हैं, जहां उन्हें सफलता प्राप्त होगी. किसी अपरिचित व्यक्ति से बिना वजह ना उलझे नहीं तो आपको परेशानी उठानी पड़ सकती है. आपको किसी की भी वाद विवाद में पड़ने से बचना होगा परिवार में चल रही अनबन आपको परेशान करेगी. 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा. 

WATCH:देखें 1 से 7 मई तक तक का साप्ताहिक राशिफल, बनेंगे बिगड़े काम या मुश्किलें रहेंगी बरकरार

Trending news