Aaj Ka Rashifal 18 May 2023: इस राशि के जातक आज दिन भर रह सकते हैं परेशान, जानें मेष से लेकर मीन तक का हाल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1699560

Aaj Ka Rashifal 18 May 2023: इस राशि के जातक आज दिन भर रह सकते हैं परेशान, जानें मेष से लेकर मीन तक का हाल

Rashifal  18 May 2023: दैनिक राशिफल हर दिन का घटनाओं का फलित होता है. किस राशि को आज के दिन कुछ खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए आज का दिन बेहद खास होने वाला है.आज का राशिफल (Daily Horoscope) ग्रह गोचर पर आधारित होता है. इसके आधार पर जातक के स्वास्थ्य, वैवाहिक जीवन व प्रेम, धन-धान्य और समृद्धि, परिवार एवं व्यवसाय तथा नौकरी से जुड़ी जानकारी होती है.. 

Aaj Ka Rashifal 13 MAY 2023

Aaj Ka Rashifal 18 May 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 18 मई है, दिन गुरुवार है. यह दिन श्रीहरि विष्णु को समर्पित होता है. ऐसे में आइये जानें आज किन राशि वालों को लाभ होगा और किन राशि वालों को सावधान रहना होगा. 

1. मेष 
इन जातकों का पारिवारिक जीवन सुखमय होगा. माता-पिता का सहयोग मिलेगा. नौकरी के नये अवसर मिल सकते हैं. धार्मिक कार्यों के प्रति रुझान बढ़ेगा. छात्रों के लिए आज का दिन शुभ है. इस राशि के कारोबारियों को आज कोई बड़ा उपहार मिल सकता है. जीवनसाथी से अनबन हो सकती है. ऐसे में सावधान रहें और अपने क्रोध पर काबू रखें. 

2. वृष 
इस राशि के जातक कार्यों में आई रुकावट से मानसिक रूप से परेशान हो सकते हैं. कारोबार में नया निवेश करने से पहले सोच-विचार लें. शैक्षणिक कार्यों को लेकर की गई यात्रा लाभदायक होगी. जीवनसाथी के साथ घूमने जाने का प्लान बन सकता है. 

3. मिथुन 
आज के दिन इन जातकों के लिए नौकरी या बिजनेस में प्रतियोगिता का माहौल रहेगा. निवेश के लिए आज का दिन अच्छा है. यात्रा के संयोग बन सकते हैं. भाई- बंधुओं के साथ मेल-जोल बना रहेगा. ऑफिस में छोटी-छोटी बातों पर सहयोगियों से वाद-विवाद हो सकता है. कारोबारियों के व्यापार और मान सम्मान में वृद्धि होगी. 

4. कर्क
इस राशि के जातकों के लिए आज नया काम शुरू करना ठीक नहीं है. बातचीत में आपका लापरवाहीपूर्ण व्यवहार संघर्ष खड़ा करेगा. अपनी वाणी पर संयम रखें. परिवार में किसी से न उलझें, तनाव बढ़ सकता है. आज के दिन इन जातकों को धनहानि का संकेत है. व्यापारियों का निवेश करने के बारे में विचार बनेगा. आज का दिन आर्थिक दृष्टि से शुभ है. दिल के मरीजों को खानपान पर ध्यान देना चाहिए. दांपत्य जीवन में तनाव हो सकता है. 

5. सिंह राशि 
आज का दिन वृश्चिक राशि के लिए मिला-जुला रहेगा. निवेश से जुड़े अहम फ़ैसले लेने से बचें. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें अन्यथा जानमाल का नुकसान हो सकता है. प्रतियोगी छात्रों के लिए आज का दिन अच्छा हो सकता है. कुछ जातकों को संतान सुख की प्राप्ति हो सकती है. 

6. कन्या 
ऑफिस के किसी काम से बाहर जाना पड़ सकता है, दिन अच्छा बीतेगा. पार्टनर से पूरा सहयोग मिलेगा. रिश्तों में मिठास बनी रहेगी. अचानक धन लाभ का योग बन रहा है. घर में किसी दूर के रिश्तेदार के आने से खुशी का माहौल बनेगा. आपके दोस्त भी घर पर आ सकते हैं. लंबे समय से रुका हुआ कार्य पूरा हो जाएगा. 

7. तुला 
इस राशि के जातकों का दिन मिलाजुला रहेगा. आज का दिन आपके लिए भाग्य के दृष्टिकोण से उत्तम रहेगा क्योंकि आपको किसी नई वस्तु की प्राप्ति होगी. किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं. खर्चों की अधिकता रहेगी. कुछ पुराने मित्रों या रिश्तेदारों से मुलाकात हो सकती है. मन में नकारात्मक विचारों से बचें. 

8. वृश्चिक 
आज का दिन इस राशि के लिए शुभ होने वाला है. वाहन सुख में वृद्धि हो सकती है. बिजनेस में वृद्धि हो सकती है. कला एवं संगीत के प्रति रूझान बढ़ेगा. मां को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं. नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है. पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा.

9. धनु
इस राशि के लोगों के लिए आज का दिन बढ़िया रहने वाला है. लेन-देन में सावधानी रखें, किसी को पैसा न दें. बिजनेस से संबंधित कोई कार्य प्रारंभ कर सकते हैं. यात्रा करते समय सावधानी रखें, किसी खास चीज के चोरी होने के संकेत हैं. परिवार का सहयोग मिलेगा. परिवार के साथ आप किसी पार्टी में शामिल होंगे. 

10. मकर 
इन जातकों को अपने रिश्तेदारों के साथ मेल मिलाप बढ़ाने का मौका मिलेगा. व्यवसाय को आगे बढ़ाने में कामयाबी मिलेगी. आज कुछ ना कुछ अच्छा समाचार सुनने को मिलेगा. सेहत में सुधार होगा. छात्रों के लिए दिन ठीक रहेगा. जीवनसाथी के द्वारा कोई सरप्राइज मिल सकता है, जिससे आप काफी खुश होंगे. नया भवन खरीदने के लिए आज अच्छा मौका है.

11. कुंभ राशि 
इस राशि के जातकों को आज मानसिक तनाव से गुजरना पड़ सकता है. आज आपको धन हानि हो सकती है. आज कहीं पर भी निवेश के बारे में ना सोचें. निवेश के लिए आज का दिन आपके लिए अच्छा नहीं है.  बच्चों की पढ़ाई या अन्य किसी जरूरी चीज पर धन खर्च हो सकता है. मुश्किल समय में जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. आज आपका बहुत व्यस्त रहेगा. नौकरी-पेशा वालों के लिए सफलता के नए रास्ते खुल सकते हैं. 

12. मीन राशि 
इस राशि के लिए आज का दिन बेहद खास है. आज निवेश के नए अवसरों पर तत्काल फैसला लेना शुभ हो सकता है. कोई अच्छी खबर पूरी परिवार को ख़ुशियों से भर देगी. आज का दिन रोमांस से भरपूर होने की पूरी संभावना है. शहर से बाहर यात्रा ज़्यादा आरामदेह नहीं रहेगी.  लेकिन आवश्यक जान-पहचान बनाने के लिहाज़ से फ़ायदेमंद साबित होगी. आपका जीवनसाथी आज आपके लिए कुछ खास करने वाला है.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

WATCH: देखें 15 से 21 मई तक का साप्ताहिक राशिफल, बनेंगे बिगड़े काम या मुश्किलें रहेंगी बरकरार

Trending news