Aaj Ka Rashifal 19 May 2023: मेष, कर्क और कुंभ वालों की चमक सकती है किस्मत, इन राशि वालों को मिलेगा धोखा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1701646

Aaj Ka Rashifal 19 May 2023: मेष, कर्क और कुंभ वालों की चमक सकती है किस्मत, इन राशि वालों को मिलेगा धोखा

Rashifal  19 May 2023: हमारे साथ पूरे दिन क्या- क्या होगा इसके लिए दैनिक राशिफल देखा जाता है. किस राशि वालों की किस्मत खुलने वाली है औऱ किसको हो सकता है नुकसान. आज के दिन क्या खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए आज का दिन बेहद खास होने वाला है. आज का राशिफल (Daily Horoscope) ग्रह गोचर पर आधारित होता है. इसके आधार पर जातक के स्वास्थ्य, वैवाहिक जीवन व प्रेम, धन-धान्य और समृद्धि, परिवार एवं व्यवसाय तथा नौकरी से जुड़ी जानकारी होती है.. 

 

Rashifal 19 May

Aaj Ka Rashifal 19 May 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 19 मई है, दिन शुक्रवार है. यह दिन माता को समर्पित होता है. ऐसे में आइए जानें आज किन राशि वालों को लाभ होगा और किन राशि वालों को सावधान रहना होगा. 

1. मेष 
मेष राशि के जातकों के लिए आज का दिन शुभ है. आज भाग्‍य आपका साथ दे रहा है.रात होते- होते कोई पुराना रुका हुआ काम पूरा होगा. संतान पक्ष से मिलने वाले समाचार से परेशान हो सकते हैं. रात्रि का समय प्रियजनों और दोस्‍तों के साथ खुशहाली में बीतेगा. जीवन साथी का सहयोग व सानिध्य प्राप्त होगा. जीवन साथी की दी हुई सलाह को आंख बंद कर मानें. लाभ ही लाभ होगा. 
 
2. वृष

इस राशि के जातकों को आज का  दिन परेशान कर सकता है. कार्यों में आई रुकावट आपको मानसिक रूप से परेशान कर सकती है. कारोबार में निवेश करने से पहले सोच-विचार करें. पढ़ाई के लिए की गई यात्रा से लाभ होगा.प्रमी के साथ बाहर घूमने का प्लान बनाएं.  

3. मिथुन 
मिथुन राशि के जातकों का भाग्य आज साथ देगा. बहुत किमती सामान साथ ना रखें खोने का योग है. संतान पक्ष से मन प्रसन्न होगा. बच्चे किसी कठीन परीक्षा में पास हो सकते हैं. शाम तक कोई खुशखबरी मिलने के संयोग हैं. कोई रुका हुआ काम पूरा होगा. रात्रि में किसी मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होने से आपके खर्च में इजाफा होगा. 

4. कर्क
कर्क राशि के जातकों को आज कई शुभ समाचार मिल सकते हैं. आज का दिन शुभ है और आपको उत्तम संपत्ति की प्राप्ति होगी. नौकरी वालो के लिए आज का दिन पदोन्‍नति का है. आजीविका के साधन बढ़ेंगे. राज्य-मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. संतान के दायित्व की पूर्ति हो सकती है. आज संतान के करियर के संबंध में कोई बड़ा फैसला लेना पड़ सकता है. आपको आज प्रिय व्यक्तियों का दर्शन और शुभ समाचार मिलने से हर्ष होगा. 

5. सिंह
इस राशि के जातकों का दिन मिलाजुला रहेगा. आज का दिन आपके लिए भाग्य के दृष्टिकोण से उत्तम रहेगा क्योंकि आपको किसी नई वस्तु की प्राप्ति होगी. किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं. खर्चों की अधिकता रहेगी. कुछ पुराने मित्रों या रिश्तेदारों से मुलाकात हो सकती है. मन में नकारात्मक विचारों से बचें. 

6. कन्या 
कन्या राशि वालों का भाग्‍य आज पूरा साथ देगा. आज इस राशि के जातकों के पराक्रम में वृद्धि होगी. रोजगार व्यापार के क्षेत्र में जारी प्रयासों में सफलता प्राप्त होगी. संतान पक्ष से भी सुखद समाचार मिलेगा. दोपहर के बाद खुशखबरी मिलने के योग बन रहे हैं. भाग्‍य के साथ होने से कानूनी लड़ाई भी जीत जाएंगे. 

7. तुला 
तुला राशि के जातकों को आज सुखद समाचार मिलेंगे. घर का वातावरण शांत रहेगा. घर परिवार के सभी सदस्यों की खुशियां बढ़ेगी. परिवार वालों का साथ मिलेगा. कमाई के साधन बढ़ेंगे. कई दिनों से चली आ रही लेन-देन की कोई बड़ी समस्या हल हो सकती है. आज आपके विरोधियों की कोई चालाकी आप पर नहीं चलेगी. कहीं दूर की यात्रा पर जा सकते हैं.  प्यार करने वालों के साथ संबंध और प्रगाढ़ होंगे 

8. वृश्चिक 
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज का दिन बड़ा शुभ है. आज भाग्‍य का पूरा साथ मिलेगा. आपके पराक्रम में वृद्धि होगी. आज बस थोड़ा सेहत का ध्यान रखने की जरूरत है. सेहत परेशान कर सकती है. सेहत के लिए काफी धन बर्बाद हो सकता है. रोग की अवस्था में आराम करें और फालतू खर्च करने से बचें. 
9. धनु
धनु राशि के जातकों का दिन शुभ होगा. आज आपके विरोधी भी आपकी प्रशंसा करेंगे.  शासन सत्ता पक्ष से निकटता व गठजोड़ का लाभ भी मिलेगा. ससुराल पक्ष से पर्याप्त मात्रा में धन लाभ हो सकता है. सांयकाल से लेकर रात्रि तक आपको सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भाग लेने के अवसर प्राप्त होंगे. आज सामाजिक कार्यों में भी आपका काफी धन खर्च हो सकता है. 

10. मकर 
मकर राशि के जातकों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहेगा. सिर्फ परिवार से लोगों का भरोसा करें. पारिवारिक व आर्थिक मामलों में सफलता मिलेगी. नया काम करने से पहले सोच- विचार करें. नौकरी करने वाले लोग ऑफिस में सोच- समझकर वार्ता करें. कुछ भी काम करने से पहले अपने से बड़ों की सलाह जरूर लें. सेहत का ध्यान रखें. खराब सेहत के कारण आपका खर्च भी थोड़ा सा बढ़ा सकता है. माता-पिता का विशेष ध्यान रखें. 

11. कुंभ राशि 
इस राशि के लिए आज का दिन बेहद खास है. आज निवेश के नए अवसरों पर तत्काल फैसला लेना शुभ हो सकता है. कोई अच्छी खबर पूरी परिवार को ख़ुशियों से भर देगी. आज का दिन रोमांस से भरपूर होने की पूरी संभावना है. शहर से बाहर यात्रा ज़्यादा आरामदेह नहीं रहेगी.  लेकिन आवश्यक जान-पहचान बनाने के लिहाज़ से फ़ायदेमंद साबित होगी. आपका जीवनसाथी आज आपके लिए कुछ खास करने वाला है.

12. मीन राशि 
मीन राशि के जातकों के लिए आज का दिन चिंताओं से भरा होगा. आज का दिन चिंता फिक्र और परेशानी में बीतेगा. परिवार में लंबे समय से चल रही लड़ाई बड़ा रुप ले सकती है. रिश्तेदारों को धन देने से बचें. वरना आपके संबंध बिगड़ने का डर है. धार्मिक क्षेत्रों की यात्रा और पुण्य कार्यों पर खर्च हो सकता है.  यात्रा में सावधान रहें और अपने सामान की रक्षा करें. 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

Trending news