Aaj Ka Rashifal 23 May 2023: बजरंग बली की कृपा से आज मेष, धनु और इन राशि वालों को मिल सकता है गुप्त धन, इस राशि के जातकों को मिल सकता है धोखा
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 23 May 2023: बजरंग बली की कृपा से आज मेष, धनु और इन राशि वालों को मिल सकता है गुप्त धन, इस राशि के जातकों को मिल सकता है धोखा

Rashifal  23 May 2023: हमारे साथ पूरे दिन क्या- क्या होगा इसके लिए दैनिक राशिफल देखा जाता है. किस राशि वालों की किस्मत खुलने वाली है औऱ किसको हो सकता है नुकसान. आज के दिन क्या खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए आज का दिन बेहद खास होने वाला है. आज का राशिफल (Daily Horoscope) ग्रह गोचर पर आधारित होता है. इसके आधार पर जातक के स्वास्थ्य, वैवाहिक जीवन व प्रेम, धन-धान्य और समृद्धि, परिवार एवं व्यवसाय तथा नौकरी से जुड़ी जानकारी होती है.. 

23 may 2023 rashifal

Aaj Ka Rashifal 23 May 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 23 मई है, दिन मंगलवार है. यह दिन वीर बजरंग बली हनुमान जी को समर्पित होता है. ऐसे में आइए जानें आज किन राशि वालों को लाभ होगा और किन राशि वालों को सावधान रहना होगा. 

1. मेष 
ऑफिस में बॉस आपके कार्यों की सराहना होगी, आज प्रमोशन होने के चांस हैं. जिसकी वजह से आप खुद को उत्साहित महसूस करेंगे. आय के स्रोतों में वृद्धि होगी. कहीं से अचानक गुप्त धन लाभ संभव है. आपके मधुर व्यवहार के चलते लोग आपके प्रति आकर्षित होगें. बिजनेस में सावधानी बरतें.

2. वृष
वृष राशि के जातकों के लिए आज का दिन मंगल करने वाला है. आज कोई अच्छी खबर मिलने से मन में उत्साह रहेगा. राजनीति से जुड़े लोगों को सरप्राइज मिल सकता है. उधार दिए पैसे वापस मिल सकते हैं. इस राशि के कारोबारियों को आज कोई तोहफा मिल  सकता है. अचानक धन लाभ होने की संभावना है. जीवनसाथी से तालमेल बनाने के लिए वाणी पर संयम रखें.

3. मिथुन 
मिथुन राशि के जातक आज सभंलकर रहें. आज आपको सावधान रहने की जरूरत है, कोई अपना जिस पर आपको पूरा भरोसा है विश्वासघात कर सकता है. कारोबारी रुपए पैसे के लेन-देन में सावधानी बरतें. जीवनसाथी से तकरार हो सकता है. मानसिक शांति के लिए व्यायाम करें. आज किसी पर भी भरोसा ना करें.

4. कर्क
कर्क राशि के जातक आज सभंलकर रहें. कर्क राशि के जातकों के लिए आज धन कमाने का दिन है. आय के स्रोत में वृद्धि होगी. अनावश्यक धन खर्च हो सकता है. पारिवारिक कलह का सामना करना पड़ सकता है. क्रोध पर नियंत्रण रखें. व्यवसाय में सामान्य लाभ होगा. दोस्तों के साथ पार्टी पर जा सकते हैं. वाहन चलाने में सावधानी बरतें. फिजूल खर्ची से बचें. 

5. सिंह
सिंह राशि के जातकों को आज धोखा मिल सकता है. संभलकर चलें. व्यक्तिगत जानकारी को गोपनीय रखें. ऑफिस में कार्यों की जिम्मेदारियां बढ़ सकती है. लंबे समय से फंसा हुआ कार्य पूरा हो सकता है. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. भाई-बहन का सहयोग मिलेगा. लवमेट के साथ घूमने जा सकते हैं. धोखा भी मिल सकता है इसलिए आज किसी पर भी भरोसा ना करें. 

6. कन्या 
कन्या राशि के जातकों के लिए आराम करने का दिन है. सेहत का ख्याल रखें.  आज घर पर रहें और छुट्टी माना सकते हैं. आउटडोर खेल आपको आकर्षित करेंगे. ध्यान और योग आपको फायदा पहुंचाएंगा. दूर की सोच रख कर ही निवेश करें. जीवनसाथी जिंदगी में बदलाव लाने में मदद करेगा. खुद को एक ज़िंदादिल और गर्मजोशी से भरा इंसान बनाएं. 

7. तुला 
तुला राशि के जातक सेहत का ध्यान रखें. स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो सकती है. खानपान पर ध्यान दें. दोस्तों के साथ घूमने जाने पर अपव्यय हो सकता है. आपके मधूर व्यवहार से लोग आपके प्रति आकर्षित होंगे. प्रपोज करने के लिए आज का दिन बढ़िया है. रुपए पैसे के लेन-देन में सावधानी बरतें. बाहर का खाने से बचें.

8. वृश्चिक 
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज का दिन दान करने वाला है. अपने परिवार की भलाई के लिए मेहनत करें. आपके कामों के पीछे प्यार और दूरदृष्टि की भावना होनी चाहिए. आज अपने काम में और नौकरी में ईमानदारी दिखाएं. बड़े अधिकारियों की आप पर नजर हो सकती है. प्रेमी को वक्त देने की कोशिश करेंगे लेकिन किसी जरुरी काम के आ जाने के कारण आप उनको समय दे पाने में कामयाब नहीं हो पाएंगे.  

9. धनु
धनु राशि के जातकों के लिए आज का दिन परिवार के साथ रहने का है. घर पर हनुमान जी की पूजा करें. चालीसा का पाठ करें. परिवार में खुशनुमा माहौल रहेगा. ऑफिस में कोई गुड न्यूज मिल सकती है, कार्यक्षेत्र में तरक्की होगी. किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है. सावधान रहें, क्रोध पर नियंत्रण रखें, नहीं तो बनता कार्य भी बिगड़ सकता है. 

10. मकर 
मकर राशि के जातकों के लिए आज का दिन निराशजनक रह सकता है. हनुमान जी का भजन करने से सब दुख दूर हो जाएंगे. आज आपको सावधान रहने की जरूरत है, कार्यक्षेत्र में निराशा हाथ लग सकती है. गुस्से पर काबू रखें. कोई आपको प्रपोज कर सकता है. अवैवाहिकों के लिए शादी का रिश्ता आ सकता है. जरा सी लापरवाही से कारोबार में नुकसान हो सकता है.

11. कुंभ राशि 
कुंभ राशि के जातकों पर आज हनुमान जी की कृपा रहेगी. शिक्षा से जुड़े लोगों को आज कोई अच्छी खबर मिल सकती है. इस राशि के नौकरीपेशा लोगों की तरक्की हो सकती है. मांगलिक कार्यक्रम में हिस्सा ले सकते हैं. सावधान रहें, वाहन चलाने में सावधानी बरतें. जीवनसाथी के साथ डिनर पर जा सकते हैं.

12. मीन राशि 
 मीन राशि के जातकों के लिए आज मंगल कार्यों की खुशखबरी मिल सकती है. घर केकाम की जिम्मेदारियां बढ़ सकती है. पारिवारिक कलह का सामना करना पड़ सकता है. क्रोध को काबू में रखने से सारे समस्याओं का हल हो सकता है. व्यापार में मनचाहा लाभ होगा. ऑफिस से सरप्राइज मिल सकता है

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

 

WATCH: 'The Kerala Story' पर बाबा बागेश्वर धाम ने दी प्रतिक्रिया, कहा- जब तक हिंदुओं को शिक्षा नहीं देंगे, ऐसी घटनाएं होती रहेंगी

Social Media Score

Scores
Over All Score 0
Digital Listening Score0
Facebook Score0
Instagram Score0
X Score0
YouTube Score0

Trending news