Viral Affidavit: ‘नौकरी लगने के बाद पति को धोखा दिया तो दूंगी 1 करोड़’ ज्योति मौर्या केस के बाद वायरल हुआ ये शपथ पत्र
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1772340

Viral Affidavit: ‘नौकरी लगने के बाद पति को धोखा दिया तो दूंगी 1 करोड़’ ज्योति मौर्या केस के बाद वायरल हुआ ये शपथ पत्र

Rajasthan Viral Affidavit: आज कल पूरे देश में किसी से भी पूछो कि और क्या चल रहा है तो एक ही जवाब मिलता है कि ज्योति मौर्या और आलोक मौर्या केस. इस केस के सामने आने के बाद से देश में कई पति अपनी पत्नियों का पढ़ाई रोक चुके हैं. राजस्थान से भी एक ऐसा ही मामला सामने आया है. जानें क्या है पूरी घटना...

 

(File Photo)

After Jyoti Maurya Case Rajasthan Viral Affidavit Truth: उत्तर प्रदेश ही नहीं इन दिनों पूरे देश में PCS अधिकारी ज्योति मौर्या और उनके पति आलोक मौर्यो की खूब चर्चा चल रही है. ये मामला है ही इतना दिलचस्प की रह किसी का इस केस पर ध्यान जा रहा है. ज्योति मौर्या औऱ उनके पति आलोक मौर्या एक दूसरे पर जमकर आरोप लगा रहे हैं. आलोक मौर्या का कहना है कि उन्होंने अपनी पत्नी को पढ़ाने में उनका साथ दिया. पढ़ाई का खर्चा पूरा करने के लिए खूब मेहनत की. मगर जब पत्नी अधिकारी बन गई तो उन्हें छोड़ कर किसी और बड़े अधिकारी से रिश्ता बना लिया. वहीं ज्योति मौर्या का कहना है कि आलोक मौर्या ने उनसे झूठ बोलकर शादी की. ज्योति मौर्य ने भी अपने पति पर दहेज और आईटी एक्ट के तहत केस दर्ज करवाया है. यह केस आज कल हर किसी की जुबान पर चढ़ा हुआ है. अब पूरे देश से ऐसे मामले सामने आने लगे हैं. कुछ तो बड़े अजीब-गरीब है. एक ऐसा ही मामला राजस्थान से सामने आया है.  

खबर विस्तार से
देश के कई राज्यों से खबरे आ रही हैं कि पति अपनी पत्नियों को पढ़ने से रोक रहे हैं. पत्नियों का कहना है कि हमको पढ़ने से रोका जा रहा है. कुछ ऐसे मामले भी सामने आ रहे हैं, जिसमें नौकरी लगने के बाद पत्नी ने पति को ही छोड़ दिया है. इन सब खबरों के बीच राजस्थान से एक शपथ पत्र खूब वायरल हो रहा है जिसमें पति ने अपनी पत्नी से इकरारनामा किया है कि नौकरी लगने के बाद उसको नहीं छोड़ेगी. यह शपथ पत्र पूरे देश में वायरल हो रहा है. 

ये खबर भी पढ़ेंअमेठी में ज्‍योति मौर्या जैसा मामला!, पढ़ा-लिखाकर पत्‍नी को दिलवाई नौकरी, अब किसी और से चल रहा अफेयर

 

क्या है पूरा मामला? 
यह शपथ पत्र 3 जुलाई 2023 का बताया जा रहा है. इसमें बड़ी अजीबो- गरीब शर्तें लिखी हुई हैं. यह शपथ पत्र सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. इस शपथ पत्र के मुताबिक, पत्नी अंजलि ने अपने पति दिनेश मीणा से एक वादा किया है. दरअसल इकरारनामा में पत्नी के जयपुर में रहकर RAS की पढ़ाई करने का जिक्र है और नौकरी लगने के बाद पति को धोखा देने पर नौकरी से निलंबित करने के साथ-साथ पति को 1 करोड़ रुपए का जुर्माना देने का भी जिक्र है. इस शपथ पत्र को लोग PCS ज्योति मौर्य और आलोक मौर्या से जोड़कर देख रहे हैं. 

शपथ पत्र की सच्चाई
इस इकरारनामा में लिखा है कि “मैं अंजली मीणा अपने पति दिनेश मीणा और अन्य समस्त प्रमुख अधिकारियों के सामने यह वचन लेती हूं कि मेरे पति दिनेश मुझे अपने घर से दूर जयपुर में मेरी RAS की पढ़ाई करवा रहे हैं. अगर मैं कभी भी, कितने भी दिनों में कर्मचारी बन जाती हूं तो अपने पति को धोखा नहीं दूंगी. लेकिन फिर भी अगर ऐसा करने की मेरी मजबूरी हुई तो मुझे मेरे पद से निलंबित किया जाएगा और मैं उनके परिवार को 1 करोड़ रुपए दूंगी. इस शपथ पत्र के लास्ट में दोनों के हिंदी में हस्ताक्षर हैं. 

यह शपथ पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. ZEE UP/UK इसके वास्तविकता की पुष्टि नहीं करता. 

Trending news