कोविड सैंपल लेने के लिए उठाना चाहा दुल्हन का घूंघट, गुस्साए ग्रामीणों ने स्वास्थ्य टीम पर बोला हमला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand902703

कोविड सैंपल लेने के लिए उठाना चाहा दुल्हन का घूंघट, गुस्साए ग्रामीणों ने स्वास्थ्य टीम पर बोला हमला

अलीगढ़ के टप्पल में भी स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची और ग्रामीणों का टेस्टिंग शुरू की गई. टप्पल के साहा नगर सोरौला में लोगों ने विभाग का साथ देते हुए टेस्ट करवाए और टीम को सैंपल भी दिए. जानें फिर क्या हुआ...

सांकेतिक तस्वीर.

अलीगढ़: उत्तर प्रदेश में शहरों में कोरोना का प्रकोप थोड़ा कम हुआ है, लेकिन गांवों में इस महामारी ने बुरी तरह पैर पसार लिए हैं. योगी सरकार लगातार इसे कंट्रोल करने की कोशिश कर रही है. ऐसे में सरकार का प्लान है कि गांवों के हर स्वास्थ्य केंद्र में कोरोना में काम आने वाली मशीनें और जरूरत का हर सामान उपलब्ध कराया जाए. वहीं, सरकार का यह भी आदेश है कि हेल्थ डिपार्टमेंट की टीम गांव के हर घर में जाकर कोरोना की जांच करे और लोगों के पॉजिटिव पाए जाने पर जरूरी कदम उठाए. 

दुनिया में साथ आए दो भाई, 24वें जन्मदिन पर हुआ कोरोना, दोनों ने साथ ही छोड़ा संसार

जांच के बीच ही ग्रामीणों ने कर दी स्वास्थ्य कर्मियों की पिटाई
इसी आदेश का पालन करते हुए अलीगढ़ के टप्पल में भी स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची और ग्रामीणों का टेस्टिंग शुरू की गई. टप्पल के साहा नगर सोरौला में लोगों ने विभाग का साथ देते हुए टेस्ट करवाए और टीम को सैंपल भी दिए. लेकिन उसी दौरान कुछ ऐसा हो गया कि ग्रामीणों ने स्वास्थ्य विभाग की टीम पर हमला बोल दिया और अधिकारियों को वहां से भागना पड़ा. ग्रामीण इतने आक्रोशित हो गए कि टीम के सारे कागज फाड़ दिए गए और कोरोना टेस्टिंग किट तक उनसे छीन ली गईं. लेकिन ऐसा क्या हुआ कि फ्रंटलाइन वर्कर्स को वहां से भागकर पुलिस में केस फाइल करवाना पड़ा?

नशे में धुत थे ड्यूटी पर तैनात दारोगा, जबरन काट रहे थे चालान, लोगों ने लगा दी क्लास

सैंपल के दौरान नवविवाहिता नहीं हटा रही थी घूंघट
पुलिस ने मीडिया को जानकारी दी है कि स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उन्हें बताया था कि वह गांव भर में 37 लोगों के सैंपल ले चुके थे. इनमें महिलाएं और पुरुष दोनों शामिल थे. इसके बाद किसी घर की नई बहू उनके पास अपना सैंपल देने आई, लेकिन वह घूंघट हटाने को तैयार नहीं थी. अब सैंपल तो नाक और मुंह से ही लिया जाना था, तो घूंघट हटाना जरूरी था. इसके बाद लैब टेक्नीशियन सौरव अत्री ने महिला को घूंघट हटाने के लिए कहा था. लेकिन वहां मौजूद मर्दों ने पता नहीं क्या समझा और पूरी टीम को मारने दौड़ पड़े. कई लोगों को पीटा और सारा सामान तहस-नहस कर दिया.

कमरे में बंद कर रस्सी से बांध दिए हाथ पैर, बिलखता रहा युवक लेकिन नहीं रुकीं बेल्टें!

गांव के आदमियों को वहां से हटने को कह दिया गया था
वहीं, गांव वालों का कहना है कि जहां जांच केंद्र बना था, वहां गांव के बुजुर्ग और कुछ लड़के खड़े थे. उनके सामने रहते नवविवाहिता अपना घूंघट हटाने में संकोच कर रही थी. ऐसे में उसने सैंपल देने से साफ मना कर दिया. तभी टीम को इस बात का पता चला तो वहां खड़ें आदमियों से कह दिया कि महिला आप लोगों के सामने घूंघट हटाने से हिचक रही है, इसलिए उनका सैंपल नहीं लिया जा सकेगा. ऐसे में स्वास्थ्य विभाग ने बुजुर्ग और जवान मर्दों से कहा कि वह लोग वहां से हट जाएं. यह बात सुनते ही गांव के युवकों ने फ्रंट लाइनर्स पर हमला कर दिया. इसके बाद टीम ने अज्ञातों के खिलाफ टप्पल थाने में ही केस दर्ज कराया है. 

WATCH LIVE TV

Trending news