रविवार को बांदा जेल से फरार हुआ कैदी, सोमवार को जेल में ही मिला! क्या है मामला?
Advertisement

रविवार को बांदा जेल से फरार हुआ कैदी, सोमवार को जेल में ही मिला! क्या है मामला?

कैदी विजय आरख 6 फरवरी को चोरी के मामले में गिरफ्तार किया गया था. वह जेल के कृषि फार्म में काम करता था. रविवार को दिन में भी वह यहीं काम कर रहा था और शाम होने पर बाकी बंदियों के साथ अपने बैरक में वापस गया. लेकिन रात 8.00 बजे जब जेल लॉक करने का समय आया तो वह वहां नहीं था.

रविवार को बांदा जेल से फरार हुआ कैदी, सोमवार को जेल में ही मिला! क्या है मामला?

लखनऊ: यूपी के कुख्यात माफिया मुख्तार अंसारी जिस बांदा जेल में बंद है, उसी जेल से रविवार को एक कैदी के फरार होने की खबर आई. यह बात जानकर पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया और जेल की सेक्योरिटी को कटघरे में लाकर खड़ा कर दिया गया. इसी के साथ शुरू हुई फरार हुए कैदी की खोज. जेल की भी जांच हुई. उस दौरान पता चला कि कैदी अंदर ही छिपा बैठा था. उसने फरार होने का प्लान तो किया था, लेकिन घायल होने की वजह से भाग नहीं पाया.

नौतनवा नगर पालिका अध्यक्ष की अनोखी पहल, टीका लगवाएं और ले जाएं बंपर गिफ्ट

रविवार को नहीं मिला सुराग, सोमवार को जेल में ही मिला
जानकारी के मुताबिक, बांदा जेल में 22 साल का विजय आरख कैद है. उसने बीते रविवार को जेल तोड़कर भागने का प्लान किया. फिर जब वह जेल में नहीं मिला तो पूरे पुलिस प्रशासन दंग रह गया. पूरी रविवार रात जेल का कोना-कोना छाना गया और बाहर भी तलाश शुरू हुई. इसी के साथ, बांदा कोतवाली में केस फाइल किया गया और विजय आरख के पहले के ठिकानों पर टीमें भेजी गईं. लेकिन उसका कोई सुराग नहीं मिला. इसके बाद, सोमवार के फिर जेल खंगाली गई तो कैदी जेल परिसर में ही पाया गया. बताया जा रहा है वह बाउंड्री वॉल से छलांग लगाने वाला था, लेकिन यह आसान काम नहीं था. ऐसे में वह घायल हो गया और फिर जेल में ही कहीं छुप कर बैठ गया.

जानते हैं एरोप्लेन में ज्यादातर स्टाफ फीमेल ही क्यों होता है? ग्लैमर नहीं, बल्कि और भी हैं बड़ी वजहें

जेल लॉकिंग के टाइम गायब हो गया था विजय
गौरतलब है कि कैदी विजय आरख 6 फरवरी को चोरी के मामले में गिरफ्तार किया गया था. वह जेल के कृषि फार्म में काम करता था. रविवार को दिन में भी वह यहीं काम कर रहा था और शाम होने पर बाकी बंदियों के साथ अपने बैरक में वापस गया. लेकिन रात 8.00 बजे जब जेल लॉक करने का समय आया तो वह वहां नहीं था. तुरंत ही जेल का अलार्म बजाया गया और जांच-पड़ताल शुरू हुई. लेकिन वह कहीं नहीं मिला.

जहर एक्सपायर होने पर कम असरदार होता है या और ज्यादा जहरीला? यहां मिलेगा जवाब

घास के बीच में छुपा था विजय
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, डीआईजी जेल प्रयागराज ने जानकारी दी कि रविवार को कैदी के भागने की खबर मिली. तुरंत ही जांच शुरू हुई. सोमवार को उन्हें डिप्टी जेलर वीरेश्वर प्रताप सिंह ने बताया कि बंदी विजय परिसर में ही मिल गया है. वह कृषि फार्म में ही लंबी घास के बीच में छुप गया था. कैदी ने बताया कि जब वह काम कर रहा था तो उसने वहां एक बांस का डंडा देखा और सोचा कि इसकी मदद से वह छलांग लगाकर जेल की दीवार के पार चला जाएगा. ऐसे में वह बैरक की छत पर चढ़ा और बांस की मदद से सर्किल वॉल में कूद गया. हांलाकि, गिरने की वजह से वह गंभीर रूप से घायल हो गया. अब वह मेन वॉल नहीं कूद सकता था, न ही मारे जाने के डर से वापस आ सकता था. इसलिए वह कृषि फार्म में ही जाकर छुप गया.

WATCH LIVE TV

Trending news