CBSE Exam 2024: सीबीएसई का बड़ा ऐलान, 10वीं और 12वीं परीक्षाओं में अब नहीं मिलेगी डिस्टिंक्शन व डिवीजन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1987300

CBSE Exam 2024: सीबीएसई का बड़ा ऐलान, 10वीं और 12वीं परीक्षाओं में अब नहीं मिलेगी डिस्टिंक्शन व डिवीजन

CBSE Board Exam 2024: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने सीबीएसई दसवीं और बारहवीं की परीक्षाओं (CBSE Board Exam 2024) को लेकर बड़ा ऐलान किया है. ये परीक्षाएं फरवरी में आयोजित होने वाली हैं. हालांकि बोर्ड ने अभी इस संबंध में किसी तरह की जानकारी नहीं दी.

CBSE board exam 2024

CBSE Exam 2024: सीबीएसई बोर्ड (CBSE Board) ने 10th और 12th की परीक्षाओं की डेटशीट रिलीज करने से पहले एक बड़ी घोषणा की है. आगामी 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं को लेकर बोर्ड ने एक अहम नोटिस जारी करते हुए कहा है कि (CBSE 10th, 12th Board Exam 2024) बोर्ड के द्वारा दसवीं व बारहवीं की बोर्ड परीक्षाओं में किसी भी तरह का डिवीजन या डिस्टिंक्शन नहीं दिया जाएगा. बोर्ड परीक्षाओं से जुड़ी यह जानकारी परीक्षा नियंत्रक संयम भारद्वाज ने दी है. परीक्षाओं के लिए खुद को तैयार कर रहे छात्र-छात्राएं को इस संबंध में पोर्टल पर जाकर अधिक जानकारी मिल सकती है. 

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) के द्वारा सीबीएसई दसवीं और बारहवीं की परीक्षाएं (CBSE Board Exam 2024) साल 2024 के फरवरी महीने में आयोजित होने वाली है. 15 फरवरी, 2024 से परीक्षा शुरू होकर अप्रैल तक चलेगी. जिसके लिए विस्तृत डेटशीट जल्दी जारी होगी, ऐसी उम्मीद जाताई जा रही है. हालांकि, बोर्ड ने इस बारे में अभी किसी भी तरह की जानकारी नहीं दी है. उम्मीद है कि इस महीने में ही बोर्ड की ओर से परीक्षाओं का पूरा टाइमटेबल जारी कर दिया जाए.

और पढ़ें- Bijali Bill In UP: बिजली उपभोक्ताओं को जोर का झटका, 15 से 30 फीसदी तक बढ़ सकते हैं घरेलू बिजली के दाम

और पढ़ें- UP Weather Update: यूपी के कई शहरों में बारिश का अलर्ट, नोएडा, गाजियाबाद, मेरठ में प्रदूषण से हालत खराब, जाने पूरा हाल

Watch: LPG Cylinder के फिर बढ़े दाम, जानें आपके शहर में क्या है नया रेट

Trending news