Cricket News: ऑस्ट्रेलिया-पाकिस्तान टेस्ट सीरीज के बीच इस विस्फोटक बल्लेबाज ने किया वनडे से संन्यास का ऐलान
Advertisement

Cricket News: ऑस्ट्रेलिया-पाकिस्तान टेस्ट सीरीज के बीच इस विस्फोटक बल्लेबाज ने किया वनडे से संन्यास का ऐलान

David Warner Retirement: ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज डेविड वार्नर अब वनडे क्रिकेट खेलते हुए नजर नहीं आएंगे. उन्होंने एकदिवसीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. उनका आखिरी मैच भारत के खिलाफ साल 2023 में खेला गया वनडे विश्वकप का फाइनल मुकाबला था. 

Cricket News: ऑस्ट्रेलिया-पाकिस्तान टेस्ट सीरीज के बीच इस विस्फोटक बल्लेबाज ने किया वनडे से संन्यास का ऐलान

David Warner Retirement: ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज डेविड वार्नर अब वनडे क्रिकेट खेलते हुए नजर नहीं आएंगे. उन्होंने एकदिवसीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. उनका आखिरी मैच भारत के खिलाफ साल 2023 में खेला गया वनडे विश्वकप का फाइनल मुकाबला था. इससे पहले वह टेस्ट से भी रिटायरमेंट की घोषणा आईसीसी वर्ल्ड टेस्टचैंपियनशिप के दौरान कर चुके हैं. वह आखिरी बार 3 जनवरी से पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबला खेलेंगे. 

वनडे क्रिकेट को कहा अलविदा 
डेविड वार्नर ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि "मैं निश्चित रूप से वनडे क्रिकेट से भी संन्यास ले रहा हूं, उनके रिटायरमेंट से वनडे टीम को आगे बढ़ने में मदद मिलेगी. उन्होंने कहा कि वह दुनिया की अलग-अलग लीगों में खेलना चाहते हैं. हालांकि उन्होंने कहा कि अगर वह दो साल तक अच्छी तरह खेलते रहे और टीम को उनकी जरूरत पड़ी तो वह चैंपियंस ट्रॉफी में खेलने के लिए उपलब्ध रहेंगे. 

2015 और 2019 वनडे विश्व चैंपियन टीम का रहे हिस्सा
ऑस्ट्रेलियाई ओपनर ने यह भी कहा कि इस साल भारत में खेले गए वनडे विश्वकप को जीतना एक बड़ी उपलब्धि थी. इसके बारे में उन्होंने पहले से नहीं सोचा था. बता दें कि वॉर्नर दो बार विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रहे हैं. वह 2023 विश्वकप से पहले 2015 में विश्वविजेता बनी टीम का हिस्सा रह चुके हैं. जब माइकल क्लार्क की कप्तानी में टीम ने मेलबर्न में न्यूजीलैंड को फाइनल में हराकर विश्व कप अपने नाम किया था. 

ऐसा रहा वार्नर का वनडे करियर 
डेविड वार्नर के इंटरनेशनल वनडे करियर को देखें तो अब तक 161 मैच खेले हैं. इसकी 159 पारियों में उन्होंने कुल 6932 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका औसत 45 से ज्यादा रहा. उन्होंने इस दौरान 22 से ज्यादा शतक जड़े हैं जबकि 33 अर्द्धशतक जड़े हैं. उनका उच्चतम स्कोर 179 रन रहा. 

Trending news