Father's Day 2023 Celebration Ideas : फादर्स डे मनाने के लिए इन टिप्स को आजमाएं, पापा को इस तरह महसूस कराएं खास
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1730167

Father's Day 2023 Celebration Ideas : फादर्स डे मनाने के लिए इन टिप्स को आजमाएं, पापा को इस तरह महसूस कराएं खास

Father’s Day Special : आप पापा के इस खास दिन को और खास बना सकते हैं उन्हें अपना प्यार और सम्मान दिखाकर अच्छा महसूस करा सकते हैं. उन्हें गिफ्ट दें, उनके साथ समय बिताएं. ऐसा कई आइडिया हैं जिन्हें हम लेकर आए हैं.

Happy Father's Day (फाइल फोटो)

Father’s Day 2023: फादर्स डे साल 1910 में पहली दफा सेलिब्रेट किया गया पर इसके 60 साल बाद इस दिन आधिकारिक छुट्टी दी जाने लगी. 1910 के बाद इस दिन के बारे में अमेरिका के दूसरे शहरों और फिर दुनियाभर के अलग अलग देशों में जाना गया. लोग पिता को इस मौके पर खास महसूस कराकर उन्हें अपना प्यार और सम्मान दिखाते हैं. गिफ्ट देना और उनके साथ कुछ समय बिताना भी आपके पिता को अच्छा महसूस करा सकता है. आइए कुछ आइडिया लेते है कि कैसे इस दिन अपने पिता को खास महसूस करा सकते हैं. 

इस साल फादर्स डे
इस साल फादर्स डे (Father’s Day 2023)  18 जून, दिन रविवार को है. ये दिन अमेरिका में जून महीने के तीसरे रविवार को सेलिब्रेट किया जाता है. ऐसे इस दिन को खास बनाना तो बनता है वो भी अपने पापा, अपने सुपर हीरो के लिए. 

सरप्राइज पार्टी
पिता के लिए इस खास दिन को आप हमेशा याद रखने लायक बनाने के लिए उन्हें सरप्राइज पार्टी अरेंज कर सकते हैं. उनको घर में ही या बाहर लंच या डिनर करा सकते हैं. इस पार्टी को और खास बनाने के लिए आप अपने पापा के जिगरी दोस्तों को भी बुला सकते हैं. सच मानिए, ऐसा करना आपके पापा को अच्छा और आप पर प्राउड फील करवा सकता है. 

स्पेशल ब्रेकफास्ट से दिन की शुरुआत 
बेटा हो या बेटी आप अपने पापा के लिए उनके पसंद का ब्रेकफास्ट बनाकर खिलाए, पूरा दिन अच्छा जाएगा. आप अपने पापा के सामने जैसे ही उनके पसंद की कोई डिश अपने हाथ से बनाकर रखेंगे, उनके चेहरे पर मुस्कान आ जाएगी. 

पिता के साथ पिकनिक 
फादर्स डे पर आप पापा के साथ कहीं बाहर हैंगआउट के लिए ले जाएं, उनके साथ पूरा समय बिताएं. मूवी के लिए या लंच, डिनर या पिकनिक पर ले जा सकते हैं. मंदिर भी जा सकते हैं और टूरिस्ट प्लेस पर भी पूरी फैमिली के साथ उनके खास दिन को और खास बना सकते हैं. पापा के साथ जब आप अच्छा समय बिताएंगे तो उन्हें बहुत अच्छा लगेगा. 

पिता को गिफ्ट देना उनका दिन बना सकता है
फादर्स डे पर अगर सुबह सुबह आपके हाथ से आपके पापा को अचानक गिफ्ट मिल जाए तो यकीन मानिए पूरा दिन उनका खुशी खुशी बीतेगा. पूरा दिन उनके चेहरे पर मुस्कान रहेगी. गिफ्ट महंगा या सस्ता चलेगा लेकिन उनकी पसंद की कोई चीज उन्हें दें, वो आपके प्यार को महसूस कर पाएंगे.

पापा से करें बात 
अगर आप पिता से कम ही बात कर पाते हैं तो आज के दिन उनसे दिल खोलकर बात करें इससे फादर्स डे का दिन उनके लिए और खास हो जाएगा. पापा को अपने दिल जैसे ही कोई बात बताएंगे और जैसे ही 'आई लव यू पापा' पापा का दिन गदगज हो जाएगा. कोई कार्ड या लेटर भी आप उनको लिख सकते हैं, वो जरूर इमोशनल हो जाएंगे और आपके प्यार और सम्मान को समझेंगे.

और पढ़ें- Sanjeev Jeeva News : कुख्यात बदमाश संजीव जीवा के अतीक अहमद से थे संबंध, माफिया के गिरोह को हथियार करता था सप्लाई

WATCH: Wifi का ज्यादा इस्तेमाल करने वाले सावधान, सेहत को पहुंचाता है ऐसे नुकसान

Trending news