ICSE ने भी कैंसिल किए 10वीं बोर्ड एग्जाम, 12वीं की परीक्षाएं फिलहाल के लिए टलीं
Advertisement

ICSE ने भी कैंसिल किए 10वीं बोर्ड एग्जाम, 12वीं की परीक्षाएं फिलहाल के लिए टलीं

CBSE और UP बोर्ड के बाद अब ICSE ने भी दसवीं की बोर्ड परीक्षा रद्द करने का फैसला लिया है. काउंसिल के मुख्य कार्यकारी सचिव ने बीते सोमवार सर्कुलर जारी कर ये जानकारी दी है. वहीं, 12वीं के बोर्ड एग्जाम भी फिलहाल के लिए टाल दिए गए हैं.

ICSE ने भी कैंसिल किए 10वीं बोर्ड एग्जाम, 12वीं की परीक्षाएं फिलहाल के लिए टलीं

लखनऊ: CBSE और UP बोर्ड के बाद अब ICSE ने भी दसवीं की बोर्ड परीक्षा रद्द करने का फैसला लिया है. काउंसिल के मुख्य कार्यकारी सचिव ने बीते सोमवार सर्कुलर जारी कर ये जानकारी दी है. वहीं, 12वीं के बोर्ड एग्जाम भी फिलहाल के लिए टाल दिए गए हैं. ये परीक्षाएं कब आयोजित होंगी, इसका फैसला जून के पहले हफ्ते में समीक्षा के बाद किया जाएगा. 

ये भी पढ़ें: कोरोना से जुड़ा वह हर सवाल जो आपको कर रहा परेशान, एक्सपर्ट से समझिए यहां

कोरोना की स्थिति को देखते हुए लिया गया फैसला
16 अप्रैल 2021 को जारी किए गए सर्कुलर में 2 विकल्प दिए गए थे. या तो बच्चे परीक्षा दे सकते थे या वे स्किप कर सकते थे और काउंसिल तय मानकों के अनुसार अंक देकर उन्हें प्रमोट करता. हालांकि, देश में कोरोना महामारी की बिगड़ती स्थिति देखते हुए CISCE (Council For The Indian School Certificate Examinations) ने ये विकल्प वापस ले लिए हैं और ICSE (कक्षा 10) 2021 एग्जाम कैंसल करने का फैसला लिया है. सर्कुलर में काउंसिल ने कहा है कि हमारे स्टूडेंट्स और टीचर्स की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है.

ये भी पढ़ें: अयोध्या में एंट्री से पहले ही कर लेंगे श्रीराम का जीवन दर्शन, सजेंगी बाईपास की दीवारें

4 मई से होनी थी परीक्षा
बता दें, 10वीं के एग्जाम 4 मई से शुरू होने वाले थे. लेकिन पिछले हफ्ते ही काउंलिल ने ये परीक्षाएं स्थगित कर दी थीं. काउंसिल ने कहा था कि परीक्षाओं की नई तारीखों पर विचार किया जा रहा है. साथ ही, स्टूडेंट्स को मार्क्स देने के निष्पक्ष मानक भी तैयार किए जा रहे हैं. 

ये भी देखें: स्पीड में पूंछ हिलाते हुए नन्ही बकरियां पी रहीं दूध, Video देख आ जाएगा मजा

11वीं के एडमिशन होंगे शुरू
वहीं, कई स्कूलों ने 11वीं के बच्चों के लिए क्लास शुरू न हो पाने पर चिंता जताई थी. उनका कहना था कि अगर 10वीं के एग्जाम आयोजित नहीं हुए तो 11वीं में एडमिशन शुरू नहीं हो पाएगा. इसपर काउंसिल ने सोमवार को सर्कुलर जारी कर घोषणा की है कि स्कूलों को 11वीं के एडमिशन शुरू कर देने चाहिए.

WATCH LIVE TV

Trending news