IND vs PAK: बारिश से रद्द हुआ मैच तो भारत नहीं पाकिस्तान को होगा फायदा, देखें समीकरण
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1852103

IND vs PAK: बारिश से रद्द हुआ मैच तो भारत नहीं पाकिस्तान को होगा फायदा, देखें समीकरण

IND vs PAK Weather Updates:  भारत और पाकिस्तान के बीच होने जा रहे आज के हाईवोल्टेज मैच में बारिश का डर क्रिकेट फैंस को सता रहा है. जानिए अगर मैच बारिश के चलते रद्द होता है तो क्या समीकरण बनेंगे. 

IND vs PAK: बारिश से रद्द हुआ मैच तो भारत नहीं पाकिस्तान को होगा फायदा, देखें समीकरण

IND vs PAK Weather Updates: एशिया कप में आज भारत और पाकिस्तान के बीच आज हाईवोल्टेज मुकाबला खेला जाएगा. क्रिकेट फैंस एक रोमांचक मुकाबले की उम्मीद कर रहे हैं लेकिन बारिश के मैच में खलल डालने का डर सता रहा है. जानिए अगर बारिश की वजह से मुकाबला नहीं हो पाता है तो क्या समीकरण बनेंगे. 

बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच 2 सिंतबर यानी आज हाईवोल्टेज मुकाबला होगा. दोनों टीमें श्रीलंका के पल्लेकेले स्टेडियम में आमने-सामने होंगी. मुकाबला भारतीय समयानुसार दोपहर तीन बजे से शुरू होगा. मैच में बारिश को लेकर पूर्वानुमान लगाए जा रहे हैं, लेकिन ताजा अपडेट को देखें तो बारिश के खलल की संभावना कम ही नजर आ रही है लेकिन अगर ऐसा होता है तो किस टीम को फायदा होगा. आइए जानते हैं. 

दरअसल एशिया कप में कुल 6 टीमें हिस्सा ले रही हैं. जिनको दो ग्रुप में बांटा गया है. नेपाल के साथ भारत और पाकिस्तान ग्रुप एक का हिस्सा है. तीनों टीमों को अपने ग्रुप में दो मैच खेलने हैं, जिस टीम के सबसे ज्यादा अंक होंगे वह सुपर-4 के लिए क्वालिफाई करेगी. पाकिस्तान पहला मैच नेपाल के खिलाफ जीत चुका है, ऐसे में अगर आज बारिश होती है तो भारत और पाकिस्तान को एक-एक अंक मिलेगा. जिसके चलते पाकिस्तान सुपर-4 में अपनी जगह पक्की कर लेगी. वहीं भारत को नेपाल के खिलाफ मैच हर हाल में जीतना होगा. 

भारत-पाकिस्तान आंकड़े
दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 132 वनडे खेले गए हैं, जिसमें 72 पाकिस्तान जबकि टीम इंडिया के खाते में 55 मैच गए हैं. एशिया कप में दोनों के बीच वनडे फॉर्मेट में 13 बार भिड़ंत हुई है. जिसमें से 7 बार भारतीय टीम ने जीत दर्ज की है, वहीं 5 मैच पाकिस्तान ने जीत दर्ज की. एक मैच का रिजल्ट नहीं निकल सका. भारत ने सबसे ज्यादा कुल 7 बार एशिया कप जीता है. वहीं पाकिस्तान दो बार ही ऐसा करने में कामयाब हो सका.

भारत की संभावित प्लेइंग-11
रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज.  

पाकिस्तान की संभावित प्लेइंग-11
फखर जमान, इमाम-उल-हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), आगा सलमान, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, शाहीन अफरीदी, नसीम शाह, हारिस रऊफ.

Trending news