विदेश में रहकर पास कर ली थी UPSC परीक्षा, पोस्टिंग में पति की बॉस बन बैठी यह महिला आईपीएस अफसर, ऐसी है IPS वृंदा शुक्‍ला की कहानी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1813109

विदेश में रहकर पास कर ली थी UPSC परीक्षा, पोस्टिंग में पति की बॉस बन बैठी यह महिला आईपीएस अफसर, ऐसी है IPS वृंदा शुक्‍ला की कहानी

IPS Vrinda Shukla : योगी की इस आईपीएस अफसर ने लंदन से पढ़ाई की इसके बाद अमेरिका की एक निजी कंपनी में भी काम किया. विदेश में ही रहकर यूपीएससी (UPSC) क्रैक कर लिया. तो आइये जानते हैं हरियाणा की रहने वाली आईपीएस अफसर ने यूपी कैडर क्‍यों चुना. 

IPS Vrinda Shukla

IPS Vrinda Shukla : माफ‍िया मुख्‍तार अंसारी के बेटे और बहू पर कार्रवाई कर सुर्खियों में आईं आईपीएस वृंदा शुक्‍ला (IPS Vrinda Sukla) की गिनती सीएम योगी के तेज तर्रार अफसरों में होती है. आईपीएस वृंदा शुक्‍ला लंदन से पढ़ाई की हैं. इतना ही नहीं अमेरिका की एक निजी कंपनी में भी काम किया है. विदेश में रहकर वृंदा शुक्‍ला ने यूपीएससी (UPSC) क्रैक किया है. तो आइये जानते हैं हरियाणा की रहने वाली आईपीएस ने यूपी कैडर क्‍यों चुना. 

हरियाणा की रहने वाली 
बता दें कि IPS वृंदा शुक्ला हरियाणा के पंचकुला की रहने वाली है. उन्होंने वहीं के स्कूल में पढ़ाई की है और फिर पुणे के कॉलेज से ग्रेजुएशन किया. इसके बाद उन्होंने लंदन के स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स एंड सोशल साइंस से अपनी पढ़ाई की. पढ़ाई पूरी करने के बाद वृंदा शुक्ला ने अमेरिका की एक निजी कंपनी में नौकरी भी की थी और वहीं से यूपीएससी की तैयारी शुरू कर दी थी. 

सोशल मीडिया पर अच्‍छी फ्रेंड फॉलोइंग 
साल 2014 में वृंदा शुक्ला आईपीएस बनीं और उन्हें नागालैंड का कैडर मिला. इसके बाद साल 2022 में उन्हें 7 दिसंबर को चित्रकूट में आईपीएस का पद मिला. IPS वृंदा शुक्ला सोशल मीडिया पर एक्टिव रहती है और उनके ट्विटर पर 16 हजार फॉलोअर्स हैं. वृंदा शुक्ला के पति अंकुर अग्रवाल (IPS Ankur Aggarwal) भी  IPS अफसर हैं. 

पति की बॉस रहीं वृंदा शुक्‍ला 
बता दें कि आईपीएस अफसर अंकुर और वृंदा बचपन के दोस्‍त हैं. दोनों ने स्कूल की पढ़ाई साथ में की थी. इसके अलावा दोनों अंबाला में एक-दूसरे के पड़ोसी थे और दोनों से अमेरिका में रहते हुए यूपीएससी की तैयारी की थी. IPS अंकुर अग्रवाल साल 2016 में यूपीएससी परीक्षा पास कर ली थी. बता दें कि नोएडा में IPS वृंदा शुक्ला अपने पति अंकुर अग्रवाल की बॉस थीं. 

ऐसे सुर्खियों में आईं 
बता दें कि IPS वृंदा शुक्ला ने चित्रकूट की जेल में बंद मुख्‍तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी की पत्नी और ड्राइवर को गिरफ्तार किया था. अब्बास की पत्नी निखत रोजाना अपने पति से मिलने जेल आती थीं और वह यहां 4-5 घंटे रहती थीं. इसकी कोई एंट्री रजिस्टर में दर्ज नहीं की जाती थी. आईपीएस वृंदा शुक्‍ला ने इन्‍हें रंगों हाथ पकड़ लिया था. 

Watch: पाकिस्तान की हुई अंजू ने बताया कैसे हुआ उसे नसरुल्लाह से प्यार, देखें अंजू का पूरा 'डर्टी गेम'

Trending news