Jaya Kishori: जया किशोरी को है केवल इन दो चीजों की चाह, हासिल करते ही बदल सकती हैं दुनिया
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1831495

Jaya Kishori: जया किशोरी को है केवल इन दो चीजों की चाह, हासिल करते ही बदल सकती हैं दुनिया

Jaya Kishori Life: जानीमानी कथावाचिका और मोटिवेशनल स्‍पीकर जया किशोरी के लाखों फैंस हैं, उनकी लोकप्रियता दिन ब दिन और बढ़ती ही जा रही रही है. उनके करोड़ों प्रशंसक हैं और करोड़ों लोग उनकी कही बातों का अनुसरण करते हैं.

Jaya kishori (फाइल फोटो)

Jaya Kishori News: जानीमानी कथावाचिका और मोटिवेशनल स्‍पीकर जया किशोरी के लाखों में फैंस हैं. क्या देश और क्या विदेश, जया किशोरी अपने कथावाचन और अपने प्रेरणादायी बातों से लोगों का दिल जीत रही हैं. उनके कहे एक एक शब्द सुनने के लोग कायल हैं. सोशल मीडिया पर भी उनके फॉलोअर्स बहुत अधिक हैं. 

अच्छी कमाई भी है लेकिन... 
जया किशोरी अच्छी कमाई भी कर लेती हैं. इतनी कमाई कर लेती हैं कि दान करने के बाद भी अच्छी जिंदगी जी सकती हैं. सवाल ये है कि आखिर सबकुछ हासिल करने के बाद भी जया किशोरी की अपनी जिंदगी से क्या चाहत है. लोगों के जीवन में खुशियां बांटने वाली जया किशोरी के जीवन में ऐसी क्या कमी है जिसकी उनको चाहत हैं. आइए इस बारे में और विस्तार से जानते हैं 

जया किशोरी की इच्छा 
अपने भजन करने और कथावाचन से लोगों के दिल में अपनी जगह बनाने वाली जया किशोरी की बातों ने न जाने कितने लोगों को उनके मानसिक तनाव से दूर किया होगा. लेकिन जया किशोरी की अपने जीवन से क्या इच्छा है इस बारे में जानना दिलचस्प है. दरअसल, जया किशोरी ने हाल ही में बताया था कि उनका ध्‍यान अभी को दो चीज पर लगा है. जया किशोरी कहती हैं पहली चीज है अपनी मेहनत और दूसरी चीज है ऊपर वाले की कृपा. जया कहती हैं कि अगर ये दो चीजे वो हासिल कर पाती है तो दुनिया में कुछ भी बदल सकती हैं. 

जया किशोरी का परिवार  
जया किशोरी राजस्थान की रहने वाली  हैं और उवके घर में उनके माता पिता और उनकी छोटी बहन हैं. फिलहाल पूरा परिवार कोलकाता में रहता है. सात साल की आयु में ही  जया किशोरी का झुकाव आध्यात्म की ओर हो गया था. अपने दादा से वो काफी प्रभावित थीं जो उनको श्रीकृष्ण की कहानियां सुनाते थे. जया किशोरी ने महज 9 साल की आयु में ही संस्कृत में लिंगाष्टकम, शिव तांडव स्त्रोत के साथ ही रामाष्टकम जैसे स्रोत को कंठस्त कर लिया था और दोहराना भी शुरू कर दिया था.

और पढ़ें- Hariyali Teej 2023: हरियाली तीज पर साधक पूजा के दौरान करें इन मंत्रों का जाप, हर तरह की मनोकामनाएं होंगी पूर्ण  
और पढ़ें- UPPSC Recruitment 2023: APS के 300 पदों पर वैकेंसी, जानिए कब से कर पाएंगे आवेदन   

Watch: अगर हो गया है गलत UPI ट्रांसफर तो जल्दी से करें ये काम, वापस मिल जाएगा आपका पैसा

Trending news